भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी की छोटी बेटी का हुआ नामकरण, रखा यह नाम
भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी की छोटी बेटी का हुआ नामकरण, रखा यह नाम Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी की छोटी बेटी का हुआ नामकरण, रखा यह नाम

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। भोजपुरी एक्‍टर-सिंगर मनोज तिवारी हाल ही में एक बेटी के पिता बने हैं। उनके घर नन्‍हीं परी ने जन्‍म लिया है। बीजेपी सांसद ने खुद यह खुशखबरी अपने प्रशंसकों और समर्थकों से साझा की थी, जिसके बाद अब नन्ही बेटी का नामकरण संस्कार भी हो गया है। दिल्ली में हुए इस नामकरण संस्कार समारोह में मनोज तिवारी की बड़ी बेटी रीति ने छोटी बहन का नाम रखा। मनोज तिवारी ने बताया है कि, उनकी बेटी का नाम सान्विका है, जो उनकी बड़ी बेटी ने ही रखा है। मनोज तिवारी ने कहा कि, 'सान्विका' मां दुर्गा का ही एक नाम है।

मनोज तिवारी ने साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान दूसरी शादी रचाई थी। उनकी दूसरी पत्नी का नाम सुरभि तिवारी है। दिसंबर 2020 में मनोज और सुरभि के घर नन्ही बेटी ने जन्म लिया। बेटी की नाम सान्विका रखा गया है। मनोज तिवारी की बेटी का नाम उनकी बड़ी बेटी रिती ने रखा है। रिती मनोज तिवारी और उनकी पहली पत्नी रानी तिवारी की बेटी हैं।

मनोज तिवारी की भोजपुरी फिल्मों का भी एक दौर रहा है। उनको भोजपुरी सिनेमा को पुनर्जीवित करने का श्रेय भी दिया जाता है। हालांकि, बाद में उनके दौर के अभिनेताओं पर ही भोजपुरी संस्कृति से खिलवाड़ का आरोप लगा और उसके बाद आने वाले कलाकारों ने भोजपुरी के नाम पर पैसा तो बहुत कमाया लेकिन भोजपुरी संस्कृति को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचाया। आज की तारीख में मनोरंजन जगत में भोजपुरी सिनेमा को काफी हेय दृष्टि से देखा जाता है।

आपको बता दें कि, मनोज तिवारी ने उत्‍तर प्रदेश से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। उन्‍होंने सपा के टिकट पर गोरखपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन उत्‍तर प्रदेश के ही मौजूदा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्‍होंने बीजेपी का दामन थामा था। उन्‍हें साल 2014 में उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली से पार्टी का उम्‍मीदवार बनाया गया और वह लोकसभा चुनाव जीतने में सफल रहे थे। साल 2019 का लोकसभा चुनाव भी उन्‍होंने जीता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT