दिल्ली कोर्ट ने लीना मणिमेकलाई को भेजा समन
दिल्ली कोर्ट ने लीना मणिमेकलाई को भेजा समन Social Media
सेलिब्रिटी

काली पोस्टर विवाद: लीना मणिमेकलाई की मुश्किलें बढ़ीं, दिल्ली कोर्ट ने डायरेक्टर को भेजा समन

Sudha Choubey

काली पोस्टर विवाद: फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) इन दिनों अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Kaali) को लेकर चर्चा में बनी हुईं हैं। लीना मणिमेकलाई फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवादों में हैं। लीना मणिमेकलाई इस फिल्म को लेकर कानूनी पचड़े में भी फंस गई हैं। लीना के खिलाफ कई राज्यों में एफआईआर दर्ज हुई है और अब दिल्ली की एक अदालत ने लीना के लिए समन भी जारी कर दिया है।

दिल्ली कोर्ट ने डायरेक्टर को भेजा समन:

बता दें कि, दिल्ली की एक अदालत ने लीना मणिमेकलाई के लिए समन जारी किया है। अब उन्हें कोर्ट में पेश होकर अपनी बात रखनी होगी। कोर्ट की अगली सुनवाई 6 अगस्त को होगी। कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि, उनके खिलाफ आदेश पारित होने से पहले सुनवाई करनी जरूरी है।

जानकारी के लिए बता दें कि, लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्युमेंट्री 'काली' में मां काली के एक हाथ में सिगरेट दिखाई थी और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा दिखाया था। इस पोस्टर के वायरल होने के बाद लीना के खिलाफ देशभर में कई केस दर्ज कराए गए। उन पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। वहीं, लोगों ने डायरेक्टर की खूब आलोचना की है। अब डायरेक्टर दोबारा भगवान शिव- मां पार्वती की सिगरेट पीते तस्वीर ट्वीट करने पर चर्चा में हैं।

वहीं, लीना मणिमेकलाई ने कहा है कि, वे जो कर रही हैं हर हालत में करती रहेंगी। उन्होंने दावा किया है कि, भारत कभी हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता। अपने ट्वीट में लीना ने लिखा है कि, ये ट्रोल्स मेरी कलात्मक स्वतंत्रता के पीछे पड़े हुए हैं। अगर मैं इस बददिमाग दक्षिण पंथी मॉब माफिया से डरकर अपनी आजादी का त्याग कर दूं तो मैं सभी की आजादी दांव पर लगा दूंगी। इसलिए मैं इसे बनाए रखूंगी, चाहे जो भी हो जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT