Bollywood Action director Parvez Khan dies
Bollywood Action director Parvez Khan dies Kavita Singh Rathore -RE
सेलिब्रिटी

एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का 55 साल की उम्र में निधन

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। वैसे तो यह साल 2020 शायद ही किसी के लिए अच्छा साबित हुआ हो। परंतु बॉलीवुड के लिए यह साल काफी बुरा साबित हो रहा है। इन बीते 6 महीनों के दौरान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने इरफ़ान खान, ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, जगदीप जैसे कई दिग्गज और माने-जाने अभिनेता और वाजिद खान जैसे सिंगर को खो दिया। वहीं अब बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर परवेज खान के निधन की खबर सामने आने पर बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका लगा है।

55 साल की उम्र में हुआ निधन :

हाल ही में इतने सारे सितारे खोने के बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक और सितारे को खो दिया है। दरअसल, शाहिद, सोल्जर, बाजीगर, बुलेट राजा जैसी फिल्मे देने वाले बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर परवेज खान को सोमवार अचानक हार्ट अटैक आने से 55 साल की उम्र में निधन हो गया। खबरों के अनुसार, सोमवार परवेज खान को दिल का दौरा पड़ने के बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। हालांकि, उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई बीमारी या अन्य कोई भी शिकायत नहीं थी, लेकिन रात को अचानक सीने में उठे दर्द के कारण उन्हें हार्ट अटैक आया और वह कुछ ही देर में इस दुनिया और बॉलीवुड जगत को अलविदा कह गए।

परवेज खान के निधन की जानकारी :

परवेज खान के निधन की जानकारी फिल्म मेकर हंसल मेहता ने अपने ट्वीटर अकाउंट द्वारा दी है। उन्होंने परवेज खान के निधन पर शोक व्यक्त करते लिखा कि,

बस सुना है कि एक्शन निर्देशक परवेज खान नहीं हैं। हमने शाहिद में साथ काम किया था। जहां उन्होंने एक ही टेक में दंगों के सीक्वेंस किए थे। बहुत कुशल, ऊर्जावान और एक अच्छा इंसान। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले परवेज। तुम्हारी आवाज़ आज भी मेरे कानों में बजती है!
हंसल मेहता, फिल्म मेकर

बॉलीवुड में शोक का माहौल :

बताते चलें, परवेज खान बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर के लिए जाने जाते थे। उन्होंने श्रीराम राघवन के साथ जॉनी गद्दार, एजेंट विनोद, बदलापुर, अंधाधुंध जैसी फिल्में डायरेक्ट की थी। अपने पूरे करियर में उन्होंने कुल 56 फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया। उनकी मृत्यु की खबर से उनके परिवार में काफी दुःख का माहौल हैं। बता दें, उनके परिवार में उनकी पत्नी, बेटा, बहू और एक पोती है। उनकी टीम और उनके साथ काम करने वाले लोग भी इस खबर से काफी दुखी है। उनकी टीम उन्हें प्यार से टाइगर कहकर बुलाती थी। क्योंकि वे कभी भी किसी भी तकलीफ पर प्रतिक्रिया नहीं देते थे।' वे अक्सर कहा करते थे कि,

"जीवन में हर किसी को दर्द से गुजरना पड़ता है और ये कोई बड़ी बात नहीं है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT