बिग बी ने 31 करोड़ में ख़रीदा मुंबई में नया डुप्लेक्स घर
बिग बी ने 31 करोड़ में ख़रीदा मुंबई में नया डुप्लेक्स घर Social Media
सेलिब्रिटी

बिग बी ने 31 करोड़ में ख़रीदा मुंबई में नया डुप्लेक्स घर, जानिए क्या है खास

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वो कभी अपने पोस्ट के चलते, तो कभी आने दरियादिली के चलते चर्चा में आ जाते हैं। अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने नए डुप्लेक्स के चलते चर्चा में बने हुए हैं। अमिताभ बच्चन ने मुंबई में 31 करोड़ रुपए में एक डुप्लेक्स खरीदा है। इसका साइज 5184 वर्गफुट है। Zapkey.com को मिले दस्तावेजों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने यह डुप्लेक्स क्रिस्टल ग्रुप के अटलांटिस प्रोजेक्ट में खरीदा है। क्रिस्टल ग्रुप टीयर-2 लेवल का बिल्डर है।

बिग बी को मिला स्टाम्प ड्यूटी कम होने का फायदा:

बता दें कि, अमिताभ बच्चन ने दिसंबर 2020 में यह प्रॉपर्टी खरीदी थी, लेकिन इसका रजिस्ट्रेशन अप्रैल 2021 में कराया है। उन्होंने इस पर 62 लाख रुपए का स्टांप ड्यूटी चुकाया है। अगर 2 फीसदी स्टांप ड्यूटी 62 लाख रुपए होती है, तो इस हिसाब से प्रॉपर्टी की कीमत 31 करोड़ रुपए बैठती है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्टांप ड्यूटी में छूट दी थी, जिसका फायदा भी अमिताभ बच्चन को मिला है।

इस घर की खासियत:

वहीं अगर इस घर के खासियत के बारे में बात करें, तो इस डुप्लेक्स के साथ एक-दो नहीं बल्कि 6 कार पार्किंग मिली हैं। 28 मंजिला इस इमारत में यह डुप्लेक्स फ्लैट 27वीं मंजिल पर है। इस मामले में अमिताभ बच्चन के ऑफिस में भेजी गई ईमेल का जवाब अभी नहीं आया है।

Zapkey.com के को-फाउंडर संदीप रेड्डी ने बताया, "महामारी के दौरानलग्जरी अपार्टमेंट्स की बिक्री बढ़ गई है। इस दौरान कई सेलेब्रिटीज, बिजनेसमैन और प्रोफेशनल्स ने फ्लैट खरीदा है।"

बिग बी को मिला फायदा:

आपको बता दें कि, बीते साल 26 अगस्त 2020 को महाराष्ट्र की सरकार ने घरों पर स्टांप ड्यूटी 5 फीसदी से घटाकर 2 फीसदी करने का फैसला किया था ताकि रियल एस्टेट को सपोर्ट मिल सके। यह छूट 31 दिसंबर 2020 तक दी गई थी। 1 जनवरी 2021 से 31 मार्च 2021 तक इसे बढ़ाकर 3 फीसदी कर दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT