Kiara Advani Birthday
Kiara Advani Birthday Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

कियारा आडवाणी का जन्मदिन आज, सलमान की सलाह पर बदला था अपना नाम

Sudha Choubey

Kiara Advani Birthday: बॉलीवुड की हॉट एंड ब्यूटीफुल अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने अपने एक्टिंग के दम पर बहुत कम समय मे बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली है। वह बॉलीवुड की उन गिनी-चुनी एक्ट्रेसेज में से एक हैं, जो अपनी शानदार एक्टिंग के साथ ही अपने बेहतरीन ड्रेसिंग सेंस के लिए भी जानी जाती हैं। कियारा आडवाणी आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहीं हैं। कियारा अडवाणी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती और अपनी फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। आइए जानते हैं उनके अब तक के सफर के बारे में।

बिजनेसमैन फैमिली ताल्लुक रखती हैं कियारा:

कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में हुआ था। कियारा बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता का नाम जगदीप आडवाणी और मां का नाम जेनेविज जाफरी है। बहुत कम लोग ही जानते हैं, कि कियाारा आडवाणी बॉलीवुड में आने से पहले किसी और ही नाम से जानी जाती थीं, लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया।

Kiara Advani Birthday

इस वजह से बदला अपना नाम:

बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है। लेकिन, बॉलीवुड में एंट्री के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया, क्योंकि बॉलीवुड में पहले ही आलिया भट्ट डेब्यू कर चुकी थीं और काफी बड़ी स्टार बन चुकी थीं। ऐसे में सलमान खान ने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी ऐसे में मिलता-जुलता नाम होने के चलते कियारा आडवाणी को फिल्म इंडस्ट्री में अपने आप को स्थापित करने में मुश्किल हो सकती थी।सलमान खान ने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी, जिसके बाद एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर कियारा आडवाणी कर लिया।

Kiara Advani Birthday

कियारा के सोशल मीडिया अकाउंट पर अभी भी उनका नाम आलिया है। हालांकि इसे उन्होंने अपना मिडिल नेम बना लिया है। इंस्टाग्राम पर वो कियारा आलिया आडवाणी के नाम से हैं। नाम बदलने को लेकर कियारा का कहना है कि, वो ज्योतिषी पर यकीन नहीं करतीं। वो अपनी मेहनत के दम पर पहचान बनाना चाहती थीं इसलिए नाम बदल लिया।

करियर की शुरूआत:

कियारा आडवाणी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2014 में आई फिल्म 'फगली' से की थी। इस फिल्म में उन्होंने देवी नाम का किरदार निभाया था। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। जिसके बाद उन्होंने फिल्म 'एमएस धोनी' में सुशांत सिंह राजपूत की पत्नी यानि साक्षी धोनी का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने कियारा की किस्मत का सितारा चमका दिया। इस फिल्म के कियारा को फिल्मों के ऑफर आने लगे।

Kiara Advani Birthday

'कबीर सिंह' से मिली प्रसिद्ध:

अभिनेत्री कियारा आडवाणी को असली प्रसिद्धि शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' से मिली है। फिल्म 'कबीर सिंह' में प्रीति का किरदार निभाकर कियारा एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गई। इस फिल्म एक सीन के कारण काफी विवाद भी हुआ था। उस समय भी कियारा ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। वहीं अगर बात करें, कियारा जल्द ही फिल्म 'लक्ष्मी बम', 'इंदू की जवानी', 'भूल भुलैया 2' में नजर आने वाली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT