विद्या बालन न्यूज़
विद्या बालन न्यूज़  Social Media
सेलिब्रिटी

विद्या बालन ने बयां किया अपना दर्द, कहा-मेरा वजन राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन इन दिनों चर्चा में हैं। विद्या बालन ने कई शानदार फिल्मों में काम किया और बड़े पर्दे पर अपनी खास पहचान बनाई है। फिल्मों में उनके किरदार को दर्शकों ने हमेशा पसंद किया है, लेकिन विद्या बालन को बहुत बार अपने बढ़ते वजन की वजह से काफी ट्रोल होना पड़ा है। विद्या बालन ने हाल ही में खुलासा किया है कि, उनका वजन बढ़ने के चलते उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि, उनका मोटापा राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था। वे इसे स्वीकार नहीं कर पा रही थीं, जिस वजह से उन्हें काफी दिमागी परेशानी उठानी पड़ी।

विद्या बालन ने बयां किया अपना दर्द:

हाल ही में एक इंटरव्यू में विद्या बालन ने अपना दर्द बयां किया और बताया कि कैसे उनका वजन राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था। 42 साल की अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा, "मैंने जो कुछ भी किया उससे गुजरना मेरे लिए बहुत जरूरी था। यह बहुत ही सार्वजानिक और उस वक्त अपमानजनक था। मैं गैर-फिल्मी परिवार से आती हूं। वहां कोई मुझे बताने वाला नहीं था कि, कोई भी चरण अंतिम नहीं होता। मेरा वजन राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था। हालांकि धीरे-धीरे वह इस समस्या से उबरीं और उन्हें अब इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उनके बारे में क्या बोलते हैं।"

विद्या बालन ने आगे कहा, "मेरे लिए यह जरूरी है कि, मैं किन सब बातों से गुजरी और मैंने क्या किया। यह सार्वजनिक तौर पर था और बहुत ही अपमानजनक भी था। मैं एक गैर-फिल्मी परिवार से आती हूं। मुझे यह बताने वाला कोई नहीं था कि, कोई भी चरण अंतिम नहीं होता। मेरे वजन राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था। मैं हमेशा से एक मोटी लड़की थी। मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि, मेरा बढ़ता वजन मुझे परेशान नहीं करता, लेकिन, मुझे काफी कुछ से गुजरना पड़ा है।"

'द डर्टी पिक्चर' के दौरान कैसा था विद्या के परिवार का रिएक्शन:

अपने वजन के अलावा विद्या बालन ने बॉलीवुड में अपने करियर को लेकर भी बाती की। साथ ही बताया है कि, फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' करते समय उनके परिवार का कैसे रिएक्शन था। विद्या ने खुलासा किया है कि, 'द डर्टी पिक्चर' रिलीज होने के बाद वो काफी डरी हुईं थीं। वो यह सोचकर परेशान थीं कि, फिल्म देखने के बाद उनके माता-पिता की क्या प्रतिक्रिया होगी। विद्या ने बताया कि, 'द डर्टी पिक्चर' की स्क्रीनिंग के दौरान मुझे यह चिंता थी कि मम्मी पापा क्या बोलेंगे लेकिन उनकी प्रतिक्रिया देखकर मैं हैरान रह गई थी। जब वो दोनों फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद बाहर आए तो पापा ताली बजा रहे थे और उसके बाद कहा कि, मैंने पूरी फिल्म में अपनी बेटी को कहीं नहीं देखा।"

बता दें कि, विद्या बालन ने साल 2011 में आई फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' में साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री सिल्क स्मिता का किरदार निभाया था। इस किरदार को करने के लिए उन्हें अपना वजन बढ़ाना पड़ा था। इस फिल्म के बाद विद्या बालन के वजन की काफी चर्चा हुई और उन्हें लंबे समय तक ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा। नेशनल फिल्म अवॉर्ड और पद्मश्री से सम्मानित विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो 'हम पांच' (1995) से की थी। 2005 में 'परिणीता' से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT