कल्पना नहीं असल है ‘गजोधर भैया’ का किरदार
कल्पना नहीं असल है ‘गजोधर भैया’ का किरदार Naval Patel - RE
सेलिब्रिटी

कल्पना नहीं असल है ‘गजोधर भैया’ का किरदार, जानिए राजू श्रीवास्तव ने कैसे अपनाया?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव इस समय दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। वे इस समय वेंटिलेटर पर हैं। फ़िलहाल उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। दुनियाभर में मौजूद राजू श्रीवास्तव के चाहने वाले उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। बता दे कि 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

परिवार के लिए बहुत मुश्किल समय है :

राजू श्रीवास्तव के परिवार के लिए यह सबसे मुश्किल सफर है। उनकी पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है। राजू और शिखा का एक लड़का आयुष्मान और एक लड़की अंतरा है। राजू श्रीवास्तव की तबियत को लेकर उनकी बेटी ने कहा है कि, ‘पापा को दिल की कोई बीमारी नहीं थी। उनकी हालत फ़िलहाल स्थिर बनी हुई है। हम दुआ कर रहे हैं कि वह जल्द ठीक हो जाए।’

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज :

गौरतलब है कि 25 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्में राजू श्रीवास्तव कॉमेडी की दुनिया का चमकता सितारा हैं। वे पहली बार अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करके सुर्ख़ियों में आए थे। वह कई विज्ञापनों में भी अमिताभ की मिमिक्री कर चुके हैं। राजू श्रीवास्तव को असली पहचान ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से मिली थी। उनकी परफॉरमेंस को लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके अलावा वह ‘कॉमेडी का महामुकाबला’, ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘लाफ इंडिया लाफ’ और ‘गैंग्स ऑफ हंसीपुर’ में भी नजर आ चुके हैं।

गजोधर भैया :

राजू श्रीवास्तव को लोग गजोधर भैया के नाम से भी पहचानते हैं। यह उनका बड़ा लोकप्रिय किरदार है। हालांकि बहुत कम लोग जानते होंगे कि ‘गजोधर भैया’ का किरदार राजू श्रीवास्तव की कल्पना नहीं है, बल्कि वह असल में मौजूद है। दरअसल राजू श्रीवास्तव के ननिहाल में गजोधर नाम का शख्स हैं, जिनसे वह अक्सर बाल कटवाने जाते थे। उनको देखकर ही राजू श्रीवास्तव ने इस किरदार को अपनाया।

राजनीति :

कॉमेडी के अलावा राजू श्रीवास्तव राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं। साल 2014 में समाजवादी पार्टी ने उन्हें कानपुर लोकसभा से टिकट दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने यह कहते हुए टिकट वापस कर दिया कि उन्हें स्थानीय इकाइयों से समर्थन नहीं मिल रहा है। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT