गणेश आचार्य को यौन उत्पीड़न मामले में मिली जमानत
गणेश आचार्य को यौन उत्पीड़न मामले में मिली जमानत Social Media
सेलिब्रिटी

कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को यौन उत्पीड़न मामले में मिली जमानत, जानिए क्या था मामला

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) को मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत से राहत मिली है। गणेश आचार्य को यौन उत्पीड़न मामले में मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत से जमानत मिल गई है।

बता दें कि, आरोप के चलते गणेश आचार्य पर पुलिस ने एक चार्जशीट दायर की थी, हालांकि अब उनको जमानत मिल गई है। वहीं, दूसरी तरफ इस मामले पर कोरियोग्राफर का कहना है कि, उन्हें फंसाने की साजिश की गई थी। इसी के चलते उन्होंने उस आरोप लगाने वाली महिला डांसर के खिलाफ प्राथमिकता भी दर्ज करवाई थी। हालांकि, इस पूरे मामले में गणेश आचार्य को कभी गिरफ्तार नहीं किया गया था। अब इस केस में उन्हें बेल दे दी गई है।

क्या है मामला:

यह मामला अभी का नहीं है बल्कि यह मामला दो साल पुराना है। यह मामला फरवरी साल 2020 उपनगर अंबोली पुलिस स्टेशन का है। जब उनकी एक सहायक कोरियोग्राफर ने गणेश आचार्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। शिकायतकर्ता ने उन पर आरोप लगाया कि, गणेश आचार्य ने 2009-10 में जब भी वह उनके कार्यालय में उनसे मिलने गई, तो उन्हें अश्लील वीडियो देखने के लिए मजबूर किया। कोरियोग्राफर ने उन्हें यौन उत्पीड़न को ठुकराने के बाद परेशान करना शुरू कर दिया था। महिला के इंकार करने के छह महीने बाद ही भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर एसोसिएशन ने उनकी सदस्यता खत्म कर दी थी।

शिकायतकर्ता ने कहा कि, उन्होंने अन्य महिलाओं के साथ भी ऐसा ही किया है। इस साल अप्रैल में, मुंबई पुलिस ने गणेश पर अन्य आरोपों के साथ यौन उत्पीड़न और दृश्यता का आरोप लगाया था।

वहीं, अगर गणेश आचार्य के बारे में बात करे, तो गणेश आचार्य ने 90 के दशक में कोरियोग्राफर कमलजी के असिस्टेंट के तौर पर काम शुरू किया था। साल 1992 में अपनी पहली फिल्म अनाम में उन्होंने काम किया। फिल्म 'लज्जा' के गाने बड़ी मुश्किल को कोरियोग्राफ करने के बाद उन्हें पॉपुलैरिटी मिली थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT