राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन
राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन Social Media
सेलिब्रिटी

नहीं रहे सबको हंसाने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, 58 साल की उम्र में दुनिया को कह गए अलविदा

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। राज एक्सप्रेस। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है, वो 58 साल के थे। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राजू श्रीवास्तव के निधन की जानकारी उनके परिवार वालों ने दी है।

बता दें कि, सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद उन्हें 10 अगस्त को दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया था। कई दिनों से राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक बनी हुई थी, 41 दिनों से दिल्ली एम्स में भर्ती थे। बता दें, जिम में एक्सरसाइज करते वक्त उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद लगातार डॉक्टर्स राजू की जान बचाने की कोशिश कर रहे थे।

ब्रेन नहीं कर रहा था काम:

मिली जानकारी के अनुसार, राजू श्रीवास्तव का ब्रेन काम नहीं कर रहा था। उनके ब्रेन तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पा रहा था। जिसके कारण डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा हुआ था। हालांकि, उन्हें बीच में कई बार वेंटिलेटर से हटाया गया था, लेकिन फिर से उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा था।

सीएम योगी ने जताया शोक:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राजू श्रीवास्तव कानपुर के रहने वाले थे और यूपी फिल्म बोर्ड के डायरेक्टर भी थे।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जताया शोक:

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "फिल्म जगत में अपने सहज हास्य से एक अलग पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन एवं हमारे अतिप्रिय भाजपा नेता श्री राजू श्रीवास्तव जी के असामयिक निधन से मन व्यथित है। उनका निधन कला एवं फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।"

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा है, "ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों व प्रशंसकों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें।"

उत्तर प्रदेश में हुआ था राजू श्रीवास्तव का जन्म:

वहीं, अगर राजू श्रीवास्तव के बारे में बात करे, तो राजू श्रीवास्तव जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था।

राजू श्रीवास्तव अपनी शानदार कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। वे कई फिल्मों और टीवी शोज में भी काम कर चुके हैं। सालों से राजू अपनी कॉमेडी से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। वे उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी हैं। स्ट्रगल के दिनों में राजू 'मैंने प्यार किया', 'बाजीगर', 'बॉम्बे टू गोवा', 'आमदनी अठ्ठनी खर्चा रुपैया' और 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करते दिख चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT