शाहरूख खान को बेटे जैसा मानते थे दिलीप कुमार
शाहरूख खान को बेटे जैसा मानते थे दिलीप कुमार Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

शाहरूख खान को बेटे जैसा मानते थे दिलीप कुमार

Author : News Agency

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) बॉलीवुड के किंग खान यानी की शाहरूख खान (Shahrukh Khan) को अपना बेटा मानते थे। दिलीप कुमार का आज सुबह निधन हो गया। दिलीप कुमार और सायरा बानो के बच्चे नहीं हैं, लेकिन दोनों शाहरुख खान को अपने बेटे की तरह मानते थे। दिलीप कुमार और सायरा बानो के माता-पिता बनने का सपना अधूरा रह गया। दिलीप कुमार ने इसका खुलासा अपनी ऑटो बायोग्राफी 'द सबस्टांस एंड द शैडो' में किया था।

इसमें बताया गया है कि, दिलीप कुमार और सायरा बानो ताउम्र माता-पिता क्यों नहीं बन सके।ऑटो बायोग्राफी में दिलीप कुमार ने बताया था, "सच्चाई यह है कि, 1972 में सायरा पहली बार प्रेग्नेंट हुईं। यह बेटा था (हमें बाद में पता चला)। आठ महीने की प्रेग्नेंसी में सायरा को ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई। इस दौरान पूर्ण रूप से विकसित हो चुके भ्रूण को बचाने के लिए सर्जरी करना संभव नहीं था और दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई।"

सायरा बानो ने एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान से उनकी पहली मुलाकात के बारे में बताया था। सायरा ने शाहरुख के फिल्म 'दिल आशना है' साइन करने के वक्त का किस्सा बताते हुए कहा था, "हम फिल्म के मुहूर्त के लिए गये थे। दिलीप साहब ने सेरेमोनियल क्लैप दिया था। मैं हमेशा कहती हूं कि, यदि हमारा बेटा होता, तो बिल्कुल शाहरुख की तरह दिखाई देता।"

सायरा ने कहा था, "शाहरुख खान और दिलीप साहब के बाल एक जैसे ही हैं। यह एक बड़ी वजह थी कि, मैं जब भी शाहरुख से मिलती थी, तो उनके बालों में उंगली फेरती थी। शाहरुख ने खुद कहा था, आज आप मेरे बालों में हाथ नहीं लगा रही हैं। उनकी यह बात सुन मुझे बहुत खुशी हुई थी।"

ये भी पढ़ें- बचपन के दिनों से ही मिसेज दिलीप कुमार बनना चाहती थी सायरा बानो

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT