रजनीश दुबे
रजनीश दुबे Raj Express
सेलिब्रिटी

एक्टिंग से ज्यादा चैलेंजिंग है डायरेक्शन लेकिन यह दुनिया को देखने का नजरिया भी बदल देता है : रजनीश दुबे

Shahid Kamil

हाइलाइट्स :

  • प्यारी तारावाली द ट्रू स्टोरी फिल्म का ये चौथा इंटरनेशनल अवॉर्ड है।

  • युवाओं और टीनएजर्स से जुड़े विषयों पर भी काम कर रहा हूं।

  • ये फिल्म मध्य प्रदेश में शूट हुई थी।

राज एक्सप्रेस। एक्टिंग से ज्यादा चैलेंजिंग काम है डायरेक्शन लेकिन इसे करने के बाद मैं महसूस कर रहा हूं कि मेरा जीवन बदल गया। डायरेक्टर बनने के बाद मैंने लोगों की नजरों में वह सम्मान और गरिमा देखी जो एक्टर रहते हुए मुझे अपने लिए कभी देखने को नहीं मिली थी। डायरेक्टर बनने के बाद मेरा दुनिया को देखने का नजरिया बदल गया। यह कहना है एक्टर और डायरेक्टर रजनीश दुबे का जो इन दिनों अपनी पहली फिल्म प्यारी को लेकर चर्चा में हैं।

राजधानी से लगे बैरसिया के तरावली क्षेत्र के इस युवा कि फिल्म को माया नगरी मुंबई के फिल्म समीक्षकों और दर्शकों से खासी तारीफें मिल रहीं हैं। राज एक्सप्रेस से खास चर्चा में रजनीश ने फिल्म पर लोगों के रिस्पांस को लेकर कहा कि मुंबई में प्रीमियर से पहले मैं काफी नर्वस था। लेकिन फिल्म देखने के बाद लोगों ने इसे काफी सराहा जो मेरे लिए बड़े अवार्ड से कम नहीं। फिल्म की कहानी पर रजनीश कहते हैं कि घर में अपनी मां और आसपास के लोगों को देखकर मेरे मन में इस फिल्म की कहानी का जन्म हुआ। यह फिल्म मघ्यम वर्ग के अंदर मौजूद घुटन को पर्दे पर लाने की कोशिश है जो कई विषयों को छूती है। इसीलिये मैने फिल्म भोपाल, विदिशा, तरावली जैसी जगहों पर ही शूट की। जिसकी लोकेशन्स को भी बहुत सराहा गया। हमारे क्षेत्र को भी फिल्म में नए सिरे पेश करने का मौका मिला। वेबसीरीज के सवाल पर वे कहते हैं कि यह सच है कि अब दौर डिजिटल स्क्रीन का है। इसलिये मैं भी आगे जरूर इस पर काम कंरूगा। इस दिशा में कोशिश जारी है। जल्द कुछ नया करूंगा। वहीं भविष्य की योजनाओं पर उनका कहना है कि अभी तीन फिल्मों पर काम चल रहा है। जैसा मैंने पहले कहा कि अभी डायरेक्शन पर फोकस कंरूगा। कुछ नये विषय समाज के सामने लाने की कोशिश है। जिनमें युवाओं और टीनएजर्स से जुड़े विषयों पर भी काम कर रहा हूं।

फिल्म प्यारी तारावली द ट्रू स्टोरी ने जीता और एक अवॉर्ड, पंजाब इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 के द्वारा दुबई में आयोजित होने वाले अवॉर्ड समारोह में साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के खिताब से नवाजा जाएगा।

प्यारी तारावाली द ट्रू स्टोरी फिल्म का ये चौथा इंटरनेशनल अवॉर्ड है। ये फिल्म 27 अक्टूबर 2023 में थिएटर रिलीज हुई थी जिसे पीवीआर -आईनॉक्स ने पूरे भारत में रिलीज किया था। इसकी पटकथा और निर्देशन रजनीश दुबे ने किया और इसके निर्माता ओमशील प्रोडक्शन है।

इस फिल्म की लोकेशन की हर जगह तारीफ हो रही हैं, ये फिल्म मध्य प्रदेश में शूट हुई थी जिसके लिए उन्हें सब्सिडी भी प्रदान की जा रही है। डॉली तोमर ने प्यारी का शानदार अभिनय निभाया और रजनीश दुबे ने फिल्म में लक्ष्मण की भूमिका मैं जान फूंक दी। मीडिया और समीक्षकों ने इस फिल्म की काफी प्रशंसा की है और एक बेहतरीन और स्वाभाविक सिनेमा बताया गया है और सारे कलाकारों के प्रदर्शन को सराहा गया है। प्यारी तारावली द ट्रू स्टोरी जल्दी ही ओटीटी प्लेटफॉर्म का रुख लेगी और आप से फिर रूबरू होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT