मशहूर अभिनेत्री शशिकला का निधन
मशहूर अभिनेत्री शशिकला का निधन Social Media
सेलिब्रिटी

मशहूर अभिनेत्री शशिकला का निधन

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। प्रख्यात अभिनेत्री शशिकला का रविवार को मुम्बई में निधन हो गया। वह 88 वर्ष की थीं। उनका जन्म 4 अगस्त 1932 को सोलापुर में हुआ था। उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया जिनमें खूबसूरत, अनुपमा, कभी खुशी कभी गम चर्चित फिल्में हैं। कई अन्य फिल्में भी हैं जिनमें उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई। भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए उन्हें 2017 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

उन्हें आरती और गुमराह फिल्म में सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवार्ड दिया गया था। पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने शशिकला के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, '' शशिकला ने अनेक केन्द्रीय भूमिकाओं के माध्यम से भारतीय सिनेमा को उल्लेखनीय योगदान दिया है। मैं उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।"

लगभग 11 वर्ष की उम्र में शशिकला ने एक्टिंग शुरू कर दी थी। शशिकला को एक्ट्रेस एवं सिंगर नूरजहां ने फिल्मों में काम दिलवाया। शशिकला को 1945 में बनी फिल्म "जीनत" में काम करने के लिए 25 रुपए मिले थे। रिपोर्ट्स के अनुसार पति से झगड़ों के चलते शशिकला अलग हो गयी थी। शशिकला कोलकाता में मदर टेरेसा के साथ 9 वर्षो तक रहीं। फिल्मों के अलावा शशिकला ने कई टीवी सीरियलो में भी काम किया है। शशिकला अपने आखिरी वक्त में अपनी छोटी बेटी और दामाद के साथ ही रहती थीं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT