Farah Khan Birthday
Farah Khan Birthday Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

Farah Khan Birthday : रातों-रात अमीर से गरीब हो गया था फराह खान का परिवार, जानिए कैसे हासिल किया बड़ा मुकाम?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। आज बॉलीवुड की मशहूर फिल्म निर्माता और कोरियोग्राफर फराह खान अपना 58वां जन्मदिन मना रही हैं। 9 जनवरी 1965 को मायानगरी मुंबई में जन्मी फराह खान उन लाखों महिलाओं के सामने एक मिसाल हैं, जो अपने दम पर कुछ करना चाहती हैं। फराह खान ने छोटी सी उम्र में कई उतार-चढ़ाव देखे थे। एक अमीर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर घर में पैदा हुई फराह खान जब पांच साल की थीं तब उनके पिता की फिल्में बुरी तरह से फ्लॉप हो गईं, जिससे उनका परिवार रातों-रात गरीब हो गया। लेकिन इसके बावजूद फराह खान ने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। तो चलिए आज फराह खान के जन्मदिन पर हम जानेंगे कि कैसे उन्होंने बॉलीवुड में यह मुकाम हासिल किया?

माइकल जैक्सन से थीं प्रभावित :

फराह खान बचपन से ही माइकल जैक्सन से काफी प्रभावित थीं। उन्होंने माइकल जैक्सन को देखकर ही डांस को अपना करियर बनाने का निश्चय किया था। इसके बाद उन्होंने खुद ही डांस करना सीखा और फिर अपना डांस ग्रुप तैयार किया। इसके बाद फराह खान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर की थी।

इस तरह मिली पहली फिल्म :

फराह खान को बॉलीवुड में पहला बड़ा मौका साल 1992 में फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ में मिला। आमिर खान स्टारर इस फिल्म के गानों को पहले सरोज खान कोरियोग्राफ करने वाली थीं, लेकिन डेट्स नहीं होने के चलते वह यह काम नहीं कई पाईं और फराह खान को उनकी जगह मौका दिया गया। इस फिल्म में काम करने के बाद फराह खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

डायरेक्शन की शुरुआत :

फराह खान ने कोरियोग्राफी के अलावा कई सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट भी किया है। फराह खान ने सबसे पहले शाहरुख खान के फिल्म ‘मैं हूँ ना’ को डायरेक्ट किया था। यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इसके बाद फराह खान ने शाहरुख खान की ही एक और फिल्म ‘ओम शांति ओम’ डायरेक्ट की थी। यह फिल्म भी दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। इन दो फिल्मों ने फराह खान को बॉलीवुड के सबसे अच्छे डायरेक्टर में से एक बना दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT