हॉरर फिल्मों के शहंशाह कुमार रामसे का निधन
हॉरर फिल्मों के शहंशाह कुमार रामसे का निधन Social Media
सेलिब्रिटी

हॉरर फिल्मों के शहंशाह कुमार रामसे का निधन, बॉलीवुड में छाया मातम

Author : Sudha Choubey

दिलीप कुमार के निधन से हर कोई सदमे में हैं। इसी दौरान अब एक और दुखद खबर सामने आ रही है। हाल ही में हॉरर फिल्मों के बादशाह कहे जाने वाले रामसे ब्रदर्स (Ramsay Brothers)में से एक कुमार रामसे का निधन हो गया है, वह 85 वर्ष के थे। सोशल मीडिया पर कुमार रामसे को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। फैंस उनके द्वारा बनाई फिल्मों को याद कर रहे हैं।

कुमार रामसे के बेटे ने बताया:

कुमार रामसे के बड़े बेटे गोपाल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि, कुमार ने मुंबई में हीरानंदानी में अपने आवास में अंतिम सांस ली। कुमार के परिवार में उनकी पत्नी शीला और तीन बेटे राज, गोपाल और सुनील हैं।

गोपाल ने कहा, "आज सुबह साढ़े पांच बजे दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। वह हम सबको छोड़कर चले गए, अंतिम संस्कार करीब 12 बजे किया जाएगा। हम पुजारी के आने का इंतजार कर रहे हैं। कुमार रामसे को बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों का बादशाह भी कहा जाता है। उन्होंने अपने भाइयों के साथ मिलकर कई हॉरर फिल्मों का निर्माण किया था।

हॉरर फिल्मों के लिए थे मशहूर:

बता दें कि, 80-90 के दशक में रामसे ब्रदर्स ने अपनी हॉरर फिल्मों से दर्शकों के बीच डर की एक नई तस्वीर पेश की थी। ऐसे में अब एक बार फिर से दर्शकों के जहन में रामसे ब्रदर्स द्वारा बनाई गई हॉरर फिल्मों की यादें ताजा हो गई हैं। इससे पहले 2019 में रामसे ब्रदर्स में से एक श्याम रामसे का 67 साल की उम्र में निधन हो गया था। श्याम रामसे के सात भाई थे। इन सभी को रामसे ब्रदर्स के नाम से पहचाना जाता है। कुमार रामसे, केशू रामसे, तुलसी रामसे, करन रामसे, श्याम रामसे, गंगू रामसे और अर्जुन रामसे।

इन फिल्मों के लिखे स्क्रिप्ट:

कुमार रामसे ब्रदर्स ज्यादातर फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते थे, जिनमें 'पुराना मंदिर' (1984), 'साया' और 'खोज' (1989) शामिल हैं। 'साया' में मुख्य भूमिका शत्रुघ्न सिन्हा ने निभाई थी और 1989 की हिट फिल्म 'खोज' में अभिनेता ऋषि कपूर और नसीरुद्दीन शाह मुख्य भूमिकाओं में थे। उन्होंने 1979 में 'और कौन?' तथा 1981 में 'दहशत' जैसी फिल्मों का भी निर्माण किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT