'तारक मेहता..' की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता पर दर्ज हुई FIR
'तारक मेहता..' की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता पर दर्ज हुई FIR Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

'तारक मेहता..' की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता पर दर्ज हुई FIR, लगा ये आरोप

Author : Sudha Choubey

टेलीविजन का चर्चित शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में बबीता जी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री मुनमुन दत्ता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक्ट्रेस के खिलाफ मुंबई में FIR दर्ज की गई है। एक्ट्रेस के खिलाफ अंधेरी के अंबोली पुलिस स्टेशन में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार प्रतिबंध नियम (एट्रोसिटी एक्ट) 2015 के तहत ये मामला दर्ज किया गया है। मुनमुन दत्ता पर सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में जातिवाचक शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था और उनकी गिरफ्तारी की मांग भी उठी थी।

इन धाराओं में दर्ज हुई शिकायत:

मुनमुन दत्ता के खिलाफ जिस वीडियो को लेकर शिकायत की है, वह वीडियो 10 मई को शेयर किया है। लोगों के विरोध के बाद हालांकि बबीता जी ने हाथ जोड़कर लोगों से माफी भी मांग ली थी, लेकिन इसके बाद भी देश में कई जगह उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। ट्रोसिटी की धारा 3 (प)(1)(त)(5)(4) के तहत मामला दर्ज किया गया। शिकायत में कहा गया है कि, जिस इंस्‍टाग्राम प्रोफाइल पर यह वीडियो जारी किया गया है, उसके लाखों लोग सदस्‍य हैं और इस वीडियो को देखकर समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं और बेइज्‍जती महसूस हुई है।

इस वीडियो को लेकर हुआ विवाद:

बता दें, इस वीडियो में अभिनेत्री अपने मेकअप के बारे में बात कर रही थीं और वह कहती हैं, "मेरे पास लिप टिंट है, जिसे मैंने अपने चेहरे पर ब्लश की तरह लगा लिया है, क्योंकि मैं बहुत जल्द यूट्यूब पर अपना डेब्यू करने वाली हूं।" इसी वीडियो में उन्होंने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था।

एक्ट्रेस ने मांगी माफी:

वीडियो को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए एक्ट्रेस माफी मांग ली है। इस वीडियो पर माफी मांगते हुए मुनमुन दत्ता ने बयान जारी किया था। उन्होंने लिखा था, "यह एक वीडियो के संदर्भ में है जिसे मैंने कल पोस्ट किया था, जहां मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था। मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे सही मायने में शब्द का मतलब नहीं पता था। एक बार जब मुझे इसका मतलब पता चला तो मैंने तुरंत उस पार्ट को हटा दिया।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT