बॉलीवुड स्टार्स पालते हैं कौन से डॉग्स
बॉलीवुड स्टार्स पालते हैं कौन से डॉग्स Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक, जानिए बॉलीवुड स्टार्स पालते हैं कौन से डॉग्स?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड सेलिब्रिटी का कुत्तों के प्रति प्यार जगजाहिर है। कई बॉलीवुड स्टार अपने प्यारे पालतू जानवर पर जान छिड़कते हैं। यही नहीं यह स्टार अक्सर अपने पेट डॉग के साथ तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल की तरह अपने पेट डॉग की लाइफस्टाइल का भी खास ध्यान रखते हैं और इनके ऊपर अच्छा खासा खर्च करते हैं। ऐसे में आज हम जानेंगे कि किस बॉलीवुड सेलेब्स के पास कौन से पेट डॉग है।

अमिताभ बच्चन :

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी कुत्ता पालने का शौक है। उन्होंने साल 2006 में ग्रेड डेन प्रजाति का कुत्ता ख़रीदा था, जिसका नाम उन्होंने शानौक रखा था। अमिताभ शानौक को अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते थे। हालांकि साल 2013 में शानौक का निधन हो गया था।

अमिताभ बच्चन

सलमान खान :

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के पास सेंट बर्नार्ड नस्ल का कुत्ता है, जिसकी कीमत लगभग 90 हजार रुपए है। अपने पालतू जानवर के रखरखाव पर सलमान हर महीने करीब 50 हजार रुपए खर्च करते हैं। इससे पहले सलमान के पास दो फ्रेंच मास्टिफ डॉग थे। इनकी मौत के बाद सलमान ने महबूब स्टूडियो के करीब उनका स्टेच्यू भी बनवाया था।

सलमान खान

शाहरुख खान :

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के पास एक लैब्राडोर और दो मालटीस नस्ल के कुत्ते हैं। अपने इन कुत्तों पर शाहरुख खान हर महीने करीब 30 हजार रुपए खर्च करते हैं। इससे पहले शाहरुख खान के पास डैश नाम का एक कुत्ता भी था जिसका साल 2015 में निधन हो गया था।

शाहरुख खान

अजय देवगन :

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन भी डॉग लवर है। उनके पास दो जर्मन शेफर्ड ब्रीड के कुत्ते हैं, जिनकी कीमत लगभग 1 लाख 20 हजार रुपए तक है। अजय भी अपने इन दोनों पालतू पर हर महीने अच्छा खासा खर्च करते हैं।

अजय देवगन

जॉन अब्राहम :

बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम के पास लैब्राडोर रिट्रीवर नस्ल का कुत्ता है, जिसका नाम उन्होंने स्पिनी रखा है। जॉन अपने पेट से बहुत प्यार करते हैं। कुछ साल पहले जब स्पिनी की सर्जरी हुई थी तो जॉन खासे परेशान हो गए थे।

जॉन अब्राहम

प्रियंका चोपड़ा :

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी डॉग्स से बहुत प्यार करती हैं। उनके पास चिहुआहुआ नस्ल का कुत्ता है, जिसका नाम उन्होंने डायना रखा है। डायना का इंस्टाग्राम अकाउंट भी है, जहां उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। एक बार प्रियंका चोपड़ा की डायना के साथ तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें प्रियंका ने डायना को 36 हजार रुपए की जैकेट पहनाई हुई थी।

प्रियंका चोपड़ा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT