सोशल मीडिया के सेल्फ मेड स्टार्स
सोशल मीडिया के सेल्फ मेड स्टार्स Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

अंजली अरोड़ा से लेकर निकुंज लोटिया तक, ये हैं सोशल मीडिया के सेल्फ मेड स्टार्स

Vishwabandhu Pandey

एक समय था जब लोग एक्टिंग सहित अन्य कला के माध्यमों में खुद को स्थापित करने के लिए कठिन ट्रेनिंग लेते थे और उसके बाद भी उनकी किस्मत मौका देने वालों पर निर्भर करती थी, लेकिन आज सोशल मीडिया ने यह तस्वीर बदलकर रख दी है।

राज एक्सप्रेस। सोशल मीडिया के जमाने में किसी के लिए भी अपनी प्रतिभा को लोगों तक पहुंचाना मुश्किल काम नहीं रहा है। बस जरूरत है तो कंसिस्टेंसी और अच्छे कंटेंट की हालांकि ढिंचक पूजा जैसे स्टार्स ने अच्छे कंटेंट की बात को भी गलत साबित कर दिया है। तो मिलिए ऐसे ही सेल्फमेड स्टार्स से जो हमेशा आपको एंटरटेंन करते हैं।

निकुंज लोटिया (बीयूनिक) :

निकुंज लोटिया आज सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वीडियो कंटेंट क्रिएटर्स में से एक हैं। निकुंज मुंबई के डोंबिवली इलाके से आते हैं और फिलहाल उनके यूट्यूब पर 4.56 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 1.9 मिलियन और फेसबुक पर 2.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। आप निकुंज की स्टारडम का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि कई बॉलीवुड सेलिब्रिटिज के साथ भी उन्हें काम करने का मौक मिल चुका है, जिनमें माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, अर्जुन कपूर शामिल हैं।

अंजली अरोड़ा :

अंजली अरोड़ा को लोग कच्चा बादाम गर्ल के नाम से भी जानते हैं। सोशल मीडिया खासकर इंस्टाग्राम पर अंजली के चाहने वालों की कमी नहीं है। हाल ही में अंजली अरोड़ा का एक एमएमएस लीक हुआ था, जिसने इंटरनेट पर भूचाल मचा दिया था, आज भी अंजली से जुड़ी खबरें इंटरनेट पर उतनी ही ट्रेंड करती हैं जितने की उनके वीडियो। इंस्टाग्राम पर अंजली के 11.7 मिलियन, फेसबुक पर 1.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

आशीष चंचलानी :

आशीष चंचलानी इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं और फिलहाल यू ट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उनके जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। यू ट्यूब पर आशीष के 28.6 मिलियन, फेसबुक पर 10 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 14.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। आशीष के चैनल पर भी कई बॉलीवुड हस्तियां अपनी फिल्मों का प्रचार करने आती रहती हैं।

हर्षदीप आहुजा :

हर्षदीप आहुज मुख्यत: पंजाबी कॉमेडी वीडियोज बनाते हैं, लेकिन उनके वीडियोज के दर्शकों में हिन्दी समेत अन्य भाषाओं के दर्शक भी शामिल हैं। खास बात यह है कि उनके ज्यादातर वीडियोज में हर्षदीप उनकी मम्मी पापा और खुद का रोल एक साथ निभाते हैं। यही वो बात है जो उनके वीडियोज को फनी बनाती है। हर्षदीप के यू ट्यूब और फेसबुक पर लगभग 9 लाख और इंस्टाग्राम पर 1.62 लाख फॉलोअर्स हैं।

ढिंचक पूजा :

सोशल मीडिया की यही खास बात है कि वह रातों रात किसी को भी स्टार बना सकता है। यहां तक कि ढिंचक पूजा जो अपनी बेसुरी आवाज और बेसिर पैर गाने अपलोड करती हैं उन्हें भी सोशल मीडिया ने स्टार बना डाला। हालाँकि कॉपीराइट के इशु के चलते यू ट्यूब उनका अकाउंट भी डिलीट कर चुका है, बावजूद इसके इसमें कोई शक नहीं कि ढिंचक पूजा इंटरनेट संसेशन हैं। फिलहाल उनके यू ट्यूब पर 7.5 लाख, फेसबुक पर 1.3 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT