गिप्पी ग्रेवाल बर्थडे
गिप्पी ग्रेवाल बर्थडे Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

Gippy Grewal : कभी बने सिक्योरिटी गार्ड तो कभी धोई लोगों की गाड़ियाँ, आसान नहीं था गिप्पी ग्रेवाल का सफर

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। पंजाबी फिल्मों में अपना जलवा दिखाने वाले गिप्पी ग्रेवाल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं रह गए हैं। वे एक मशहूर सिंगर होने के साथ ही फिल्मों में एक्टिंग का काम भी करते हैं। उनकी आवाज़ के लाखों लोग कायल हैं, और इसके साथ ही उनकी एक्टिंग को भी काफी पसंद किया जाता है। गिप्पी ने यह मुकाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। इस मुकाम पर पहुँचने से पहले उन्होंने लोगों की गाड़ियाँ धोने और सिक्योरिटी गार्ड का काम भी किया है। आज इस कामयाबी को हासिल करने वाले गिप्पी ग्रेवाल अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो चलिए इस खास मौके पर जानते हैं गिप्पी के जीवन से जुडी कुछ खास बातें।

1. गिप्पी ग्रेवाल का जन्म 2 जनवरी 1983 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। उनके पिता का नाम संतोख सिंह और माता का नाम कुलवंत कौर है।

2. सिंगर को काफी कम उम्र से ही संगीत और अभिनय का शौक रहा है। जिसके चलते उनका पढ़ाई में भी काफी कम ही मन लग पाता था। वे अपने स्कूल के समय में केवल इतनी पढ़ाई करने पर ध्यान देते थे जितने में वे पास हो जाएं।

3. किसी तरह अपनी 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद गिप्पी ने पूरी तरह से अपना ध्यान म्यूजिक की तरफ कर लिया। इसके बाद वे जब म्यूजिक सीखने के लिए गए तो उन्हें अपनी आवाज को अच्छा बनाने के लिए काफी मेहनत करना पड़ी। लेकिन गिप्पी ने भी कभी हार नहीं मानी और अपनी आवाज के जरिए अपना नाम बनाया।

4. आज गिप्पी ग्रेवाल पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर, अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और लेखक के रूप में जाने जाते हैं। उनका सिंगिंग करियर 'चक्ख लाई' एल्बम के साथ शुरू हुआ था। इसकी सफलता के बाद कभी उन्हें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी।

5. हालांकि इस मुकाम पर पहुँचना उनके लिए आसान नहीं था। गिप्पी ग्रेवाल ने नाम हासिल करने से पहले कनाडा में वेटर का काम किया है। इसके अलावा वे दिल्ली में भी काफी समय तक बतौर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी कर चुके हैं। यही नहीं गिप्पी ने अपने संघर्ष के दिनों में लोगों की गाड़ियां भी धोई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT