तलाक के बिना आज भी अलग-अलग रहते हैं गुलजार और राखी
तलाक के बिना आज भी अलग-अलग रहते हैं गुलजार और राखी Raj Express
सेलिब्रिटी

तलाक के बिना आज भी अलग-अलग रहते हैं गुलजार और राखी, जानिए इनकी कहानी

Vishwabandhu Pandey

हाइलाइट्स :

  • गुलजार बॉलीवुड में बतौर शायर, गीतकार, लेखक, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर अपना नाम कमा चुके हैं।

  • आज गुलजार अपना 89वां जन्मदिन मना रहे हैं।

  • फिल्म इंडस्ट्री के गलियारों में गुलजार की मुलाकात एक्ट्रेस राखी से हुई।

राज एक्सप्रेस। हिंदी फिल्म सिनेमा में कई ऐसे नाम हैं जिनके बिना फिल्मों का इतिहास अधूरा लगता है। इन्हीं नामों में से एक नाम है गुलजार साहब का। गुलजार बॉलीवुड में बतौर शायर, गीतकार, लेखक, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर अपना नाम कमा चुके हैं। उनके इसी योगदान को देखते हुए गुलजार साहब को भारत सरकार ने पद्मश्री, दादा साहब फाल्के अवार्ड के साथ ही कई बड़े राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। आज गुलजार अपना 89वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको लफ्जों के जादूगर के नाम से जाने जाने वाले गुलजार साहब के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं विस्तार से।

पाकिस्तान में है जन्म भूमि

गुलजार साहब का जन्म 18 अगस्त 1934 को पंजाब के झेलम में हुआ था। फ़िलहाल यह जगह पाकिस्तान का एक हिस्सा है। जब भारत-पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तब गुलजार अपने पूरे परिवार के साथ अमृतसर में आकर बस गए। लेकिन यहाँ उनका मन नहीं लगा और कुछ समय बाद वे पहले पढ़ाई के लिए दिल्ली और फिर सपनों के शहर मुंबई आ पहुंचे।

राखी से हुई मुलाकात

मुंबई आने के बाद गुलजार की किस्मत ने करवट ली और देखते ही देखते उनका नाम फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर शायर, गीतकार, लेखक, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के तौर पर मशहूर होने लगा। फिल्म इंडस्ट्री के इन्हीं गलियारों में गुलजार की मुलाकात एक्ट्रेस राखी से हुई। दोनों की मुलाकात एक पार्टी में हुई, लेकिन देखते ही देखते दोनों के बीच प्यार हुआ और आखिरकार दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली।

अलग हुई राहें

शादी के कुछ समय में ही गुलजार और राखी के रिश्ते में खटास आने लगी, क्योंकि गुलजार को राखी का फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था और राखी को यह बात चुभती थी। हालाँकि राखी इस बीच कई बार गुलजार को बिना बताए भी चली जाती थी लेकिन इससे दोनों में लड़ाई भी बढ़ने लगी। इस बीच एक रात जब राखी ने अपने पति को एक्ट्रेस सुचित्रा को उनके कमरे तक छोड़ते हुए देख लिया, तो वे उन पर सबके सामने गुस्सा हो गईं। लेकिन यह बात गुलजार को पसंद नहीं आई और उन्होंने उस रात घर पर राखी को पीट दिया। राखी इस बात से इतनी नाराज हो गई कि वे गुलजार से अलग रहने लगी। आज भी दोनों अलग रहते हैं लेकिन उन्होंने तलाक नहीं लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT