'हैरी पॉटर' स्टार लेस्ली फिलिप्स का निधन
'हैरी पॉटर' स्टार लेस्ली फिलिप्स का निधन Social Media
सेलिब्रिटी

'हैरी पॉटर' स्टार लेस्ली फिलिप्स का 98 साल की उम्र में निधन, नींद में दुनिया को कहा अलविदा

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, फिल्मों की बेहद लोकप्रिय 'कैरी ऑन' सीरीज में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध और ‘हैरी पॉटर’ में सॉर्टिंग हैट को अपनी आवाज देने वाले ब्रिटिश हास्य अभिनेता लेस्ली फिलिप्स (Leslie Phillips) का 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके निधन से उनके तमाम प्रशंसकों में शोक की लहर है।

बता दें कि, हास्य अभिनेता लेस्ली फिलिप्स बीते काफी समय से बीमार चल रहे थे, उन्होंने मंगलवार को लंबी बीमारी के बाद 98 वर्ष की आयु में अंतिम सास ली। लेस्ली फिलिप्स के निधन की पुष्टि उनके प्रवक्ता ने की है। उनके प्रवक्ता जोनेथन ने जानकारी देते हुए बताया कि, सोमवार को वे सो रहे थे और उसी दौरान शांतिपूर्वक उन्होंने दम तोड़ दिया। वह पहले दो स्ट्रोक से बच गए थे।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिप्स के परिवार में उनकी पत्नी जारा हैं। एक कॉमिक एक्टर के रूप में मशहूर लेस्ली कई ब्रिटिश फिल्मों का हिस्सा रहे। हैरी पॉटर सीरीज में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। इस सीरीज में हैरी पॉटर की हैट 'द सॉर्टिंग हैट' को भी उन्होंने आवाज दी थी।

आपको बता दें कि, लेस्ली फिलिप्स का जन्म 20 अप्रैल 1924 को लंदन में हुआ था। उन्होंने अपने करियर में करीब 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के अलावा उन्होंन टीवी और रेडियो में भी अपना लक आजमाया, वे दिग्गज ब्रिटिश एक्टर्स की लिस्ट में शुमार थे।

हैरी पॉटर के अलावा लेस्ली फिलिप्स को 'कैरी ऑन' फिल्म के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने 'कैरी ऑन' सीरीज की सफलता के बाद फिलिप्स ने ‘डॉक्टर इन द हाउस’, ‘टॉम्ब रेडर’ और ‘मिडसमर मर्डर्स’ में अभिनय किया था। उन्होंने 1943 के द्वितीय विश्व युद्ध में रॉयल आर्टिलरी में सेकेंड लेफ्टिनेंट के रूप में लड़ाई भी लड़ी थी, जिसने जर्मनी के शक्तिशाली वेहरमाच को हराया था। उनकी विशिष्ट आवाज के लिए उन्हें याद किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT