तापसी-अनुराग कश्यप समेत कई स्टार्स के यहां छापेमारी
तापसी-अनुराग कश्यप समेत कई स्टार्स के यहां छापेमारी Social Media
सेलिब्रिटी

तापसी-अनुराग कश्यप समेत कई स्टार्स के यहां छापेमारी, कर चोरी का लगा आरोप

Author : Sudha Choubey

मनोरंजन जगत से हाल ही में इनकम टैक्स की छापेमारी की बड़ी खबर आ रही है। इनकम टैक्स विभाग ने मुंबई समेत कई शहरों में लगातार रेड डाल रहा है। इस छापेमारी में अभिनेत्री तापसी पन्नू, निर्देशक अनुराग कश्यप और विकास बहल समेत कई एक्टर्स-प्रोड्यूसर्स पर ये कार्रवाई की जा रही है। इन पर टैक्स चोरी का आरोप है। शहर में 22 जगह कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, ये छापेमारी फैंटम फिल्म्स से जुड़ी है। यह संयोग ही है कि, जिन लोगों पर कार्रवाई की जा रही है, वे मोदी सरकार के विरोधी रहे हैं।

कर चोरी का है मामला:

इन्कम टैक्स को इस बात की जानकारी मिली थी की ये सभी लोग कर चोरी कर रहे हैं और उसी के बाद ये छापेमारी शुरू की गयी। विभाग के मुताबिक इन सभी लोगों की फिल्मों से जो आय हो रही है उसमें से जो टैक्स बनता है उसे छिपाया जा रहा है। फिलहाल, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप और विकास बहल पर ये छापेमारी की जा रही है, लेकिन जांच में अगर दूसरे नाम भी सामने आते हैं, तो उन पर भी जांच का दायरा बढ़ सकता है।

22 स्थानों पर हुई छापेमारी:

मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई और पुणे में करीब 20 से 22 स्थानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा तलाशी ली जा रही है, जिसमें अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, मधु मनटेना, विकास बहल और अन्य के अलावा फैंटम फिल्म्स और तीन अन्य संस्थाओं के कार्यालय शामिल हैं।

साल 2018 में बंद हो गया फैंटम फिल्म्स:

बता दें कि, फैंटम फिल्म्स की स्थापना अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल ने मिलकर की थी। साल 2018 में विकास बहल पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद यह कंपनी खत्म हो गई थी और चारों पार्टनर अलग हो गए थे। यह कंपनी फिल्म निर्माण के अलावा डिस्ट्रीब्यूशन का काम भी करती थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT