भारतीय संगीतकार उस्ताद मुस्तफा खान का निधन, लता मंगेशकर ने जताया शोक
भारतीय संगीतकार उस्ताद मुस्तफा खान का निधन, लता मंगेशकर ने जताया शोक Social Media
सेलिब्रिटी

भारतीय संगीतकार उस्ताद मुस्तफा खान का निधन, लता मंगेशकर ने जताया शोक

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय शास्त्रीय संगीतकार और पद्म विभूषण से सम्मानित उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का मुंबई में निधन हो गया। लता मंगेशकर, एआर रहमान और विशाल दादलानी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। रामपुर-सहसवान घराने से संबंधित, उन्हें पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। उत्तर प्रदेश के बदायूं में जन्मे उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान संगीतकारों के परिवार से ताल्लुक रखते थे।

लता मंगेशकर ने किया ट्वीट:

उस्ताद मुस्तफा के निधन की खबर सामने आने के बाद बॉलीवुड की जानी-मानी गायिका लता मंगेशकर ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर की है। ट्विटर पर उनकी तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, "मुझे अभी अभी ये दुखद खबर मिली है कि, महान शाष्त्रीय संगीत गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहेब इस दुनिया में नहीं रहे। यह सुनके मुझे बहुत दुख हुआ। वो गायक तो अच्छे थे ही पर इंसान भी बहुत अच्छे थे।"

उस्ताद मुस्तफा खान की पुत्रवधू नम्रता गुप्ता खान ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि, उनका निधन दोपहर 12 बजकर 37 मिनट पर उनके बांद्रा स्थित आवास पर हुआ। नम्रता ने बताया, "आज सुबह वह ठीक थे। हमने उनकी देखरेख के लिए घर पर 24 घंटे नर्स रखी हुई थी। मालिश के दौरान उन्हें उल्टी हो गई और मैं तुरंत आई तो उनकी आंखे बंद थीं और वह धीरे-धीरे सांस ले रहे थे। मैंने डॉक्टरों से संपर्क करने की कोशिश की और जब वे आये तो उनकी मृत्यु हो चुकी थी।"

उन्होंने कहा कि, खान के अचानक निधन से परिवार सदमे में हैं, क्योंकि वह बेहतर दिख रहे थे। संगीतकार तीन मार्च को 90 साल के होने वाले थे। खान को 2019 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और उनके शरीर का बायां हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया था। नम्रता ने अपने फेसबुक पेज पर खान के निधन की खबर भी शेयर की। खान को आज शाम सांताक्रुज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT