काला पानी जेल पहुंचीं कंगना रनौत, तस्वीरें शेयर कर बोलीं- अंदर तक हिल गयी...
काला पानी जेल पहुंचीं कंगना रनौत, तस्वीरें शेयर कर बोलीं- अंदर तक हिल गयी... Social Media
सेलिब्रिटी

काला पानी जेल पहुंचीं कंगना रनौत, तस्वीरें शेयर कर बोलीं- अंदर तक हिल गयी...

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी रहती हैं। कंगना रनौत इन दिनों अपने लेटेस्ट तस्वीर के चलते चर्चा में आ गई हैं। दरअसल, हाल ही में कंगना रनौत अंडमान द्वीप पर स्थित काला पानी जेल में पहुंचीं। यहां पर उन्होंने वीर सावरकर सेल का दौरा किया। कंगना ने इस दौरान की कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है, जो वायरल हो रही हैं।

कंगना रनौत ने शेयर की तस्वीरें:

अभिनेत्री कंगना रनौत ने हाल ही में जेल के दौरान की कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। कंगना की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। कंगना जेल की उस कोठरी में पहुंचीं, जहां सावरकर को बंदी बनाकर रखा गया था। सामने आई तस्वीरों में कंगना वीर सावरकर तस्वीर के सामने ध्यान की मुद्रा में बैठी नजर आ रही हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर में वो तस्वीर के सामने नतमस्तक दिखायी दे रही हैं।

कंगना ने लिखा लंबा-चौड़ा कैप्शन:

कंगना रनौत ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए एक लंबा-चौड़ा कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा है, "आज मैंने अंडमान निकोबार के सेलुलर जेल में वीर सावरकर के कक्ष का दौरा किया। यह देख कर मैं अंदर तक हिल गई। जब अमानवीयता अपने चरम पर थी तब मानवता भी वीर सावरकर जी के रूप में चरम पर पहुंच गई थी। उन्होंने हर क्रूरता का प्रतिरोध किया और दृढ़ संकल्प के साथ सामना किया।"

उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा है, "वे (अंग्रेज) उनसे कितने डरे हुए होंगे जिसकी वजह से उन्होंने वीर सावरकर जी को उन दिनों काला पानी में रखा था। समुद्र के बीच में इस छोटे से द्वीप से बचना असंभव है, फिर भी अंग्रेजों ने वीर सावरकर जी को जंजीरों में डाल दिया, एक मोटी दीवार वाली जेल बनाई और उन्हें एक छोटी काल कोठरी में बंद कर दिया।"

उन्होंने आगे लिखा है, "कल्पना कीजिए उस डर का कि, अनंत समंदर के बीच कहीं हवा में गायब ना हो जाएं। कितने कायर थे वो लोग। यह कोठरी आजादी का सच है, ना कि वो जो हमें किताबों में पढ़ाया जाता है। मैंने कोठरी में ध्यान लगाया और वीर सावरकर जी के प्रति अपनी कृतज्ञता और गहरा सम्मान जताया। स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि-कोटि नमन। जय हिंद।''

कंगना रनौत की आने वाली फिल्में:

बता दें कि, हाल ही में कंगना रनौत को 25 अक्तूबर को चौथी बार सर्वश्रष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया। इस बार उन्हें फिल्म 'मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' में उनके शानदार काम के लिए सम्मानित किया गया। वहीं अगर कंगना के वर्क फ्रंट की बात करें, तो कंगना फिल्म 'धाकड़' (Dhaakad) और 'तेजस' (Tejas) में नजर आएंगी। ये दोनों ही फिल्में पिछले काफी वक्त से लगातार चर्चा में रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT