कन्नड़ अभिनेता चेतन के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने दर्ज किया केस
कन्नड़ अभिनेता चेतन के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने दर्ज किया केस Social Media
सेलिब्रिटी

कन्नड़ अभिनेता चेतन के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने दर्ज किया केस, जानिए क्या है मामला

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ (Kantara) इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। फैंस इस को काफी पसंद कर रहें हैं। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। 16 करोड़ रुपये की लागत में बनी यह फिल्म अब तक बॉक्स ऑफिस पर 140 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। फिल्म की रिलीज के बाद से 'भूत कोला' की परंपरा पर चर्चा हो रही है, लेकिन इस बीच कन्नड़ एक्टर चेतन (Chetan) के खिलाफ हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप में FIR दर्ज की गई है।

कन्नड़ एक्टर चेतन पर लगा यह आरोप:

रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्नाटक पुलिस ने कन्नड़ एक्टर चेतन के खिलाफ FIR दर्ज की है। चेतन पर 'भूत कोला' परंपरा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और उसके चलते हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप लगे हैं। कहा जा रहा है कि, चेतन अहिंसा ने फिल्म कांतारा में इस्तेमाल किए गए 'भूत कोला' की परंपरा पर अपमाजनक टिप्पणी की थी। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि, अभिनेता ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है।

चेतन ने अपने बयान में कही थी यह बात:

बता दें कि, कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' फिल्म के निर्देशक और एक्टर ऋषभ शेट्टी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चेतन अहिंसा ने कहा था कि, "भूत कोला की परंपरा हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं है और यह हिंदू धर्म के अस्तित्व में आने से पहले भी मौजूद थी।" वहीं, 'कांतारा' की रिलीज के बाद चेतन ने सोशल मीडिया पर फिल्म में दिखाई गई भूत कोला परंपरा पर रिएक्ट किया था और अपने सोशल मीडिया पर लिखा था, 'जैसे हिंदू भाषा को थोपा नहीं जा सकता, वैसे ही लोगों पर हिंदुत्व नहीं थोपा जा सकता। भूत कोला भूमि के मूल निवासियों की परंपरा है। यह हिंदू धर्म के तहत नहीं आएगा।"

वहीं, अगर फिल्म 'कांतारा' की बात करे, तो यह फिल्म 1847 के वक्त की कहानी है, जिसमें कर्नाटक के तटीय क्षेत्र में एक काल्पनिक गांव दिखाया गया है। इस फिल्म में क्षेत्रीय परंपराओं को दिखाया गया है। फिल्म में ऋषभ शेट्टी लीड रोल में हैं और उन्होंने काफी जबरदस्त काम किया है। फिल्म कन्नड़ में 30 सितंबर को रिलीज हुई, वहीं अच्छे रिस्पॉन्स के बाद फिल्म को तमिल, हिंदी, तेलुगु और मलयालम में 14 अक्टूबर को रिलीज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT