कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं सतीश कौशिक
कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं सतीश कौशिक Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

Satish Kaushik Death : जानिए अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं सतीश कौशिक?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और हास्य अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले सतीश कौशिक (Satish Kaushik) का बीते बुधवार के दिन निधन हो गया। उनके निधन की खबर से पूरे फिल्म इंडस्ट्री के साथ ही अभिनेता के फैंस भी काफी दुखी हो गए हैं। सतीश कौशिक उन अभिनेताओं में से एक थे जिनका काम लोगों को बेहद पसंद आता था। फिल्म मिस्टर इंडिया (Mr. India) के कैलेंडर (Calender) वाले किरदार की बात हो या पप्पू पेजर (Pappu Pejor) या स्वामी (Swami) वाला किरदार, उन्होंने हर किरदार में जान फूंक दी थी। आज हम आपको सतीश कौशिक की संपत्ति के बारे में बताने वाले हैं जो वे अपनी पत्नी और बेटी के लिए छोड़ गए हैं।

सतीश कौशिक की नेटवर्थ :

फिल्मों में एक्टिंग से लेकर डायरेक्शन, स्क्रीन राइटिंग तक सतीश कौशिक हर काम में आगे थे। इसके साथ ही वे कई कार्यक्रमों का भी हिस्सा बनते रहते थे। उन्हें फिल्मों में अभिनय के लिए भी अच्छी कीमत दी जाती थी। रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2023 के दौरान सतीश कौशिक की नेटवर्थ 50 करोड़ रुपए के करीब बताई जाती है।

सतीश कौशिक का परिवार :

सतीश कौशिक अपने पीछे अपनी पत्नी शशि कौशिक और बेटी वंशिका कौशिक को छोड़ गए हैं। सतीश और शशि की शादी साल 1985 में की थी। जिसके बाद उनके बेटे का निधन साल 1996 के दौरान हो गया। तब यह कपल ने साल 2012 में सरोगेसी के जरिए एक बेटी के पेरेंट्स बने थे।

बॉलीवुड में कमाया नाम :

दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक ने अपने फिल्म करियर में 100 से भी अधिक फिल्मों के काम किया था। इसके अलावा वे कई फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके थे। बॉलीवुड में सतीश के पास अनुपम खेर और अनिल कपूर जैसे जिगरी दोस्त भी थे। जिनके साथ अक्सर ही वे नजर आ जाया करते थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT