लता मंगेशकर के भतीजे ने शिवाजी पार्क से एकत्र कीं उनकी अस्थियां
लता मंगेशकर के भतीजे ने शिवाजी पार्क से एकत्र कीं उनकी अस्थियां Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

लता मंगेशकर के भतीजे आदिनाथ ने शिवाजी पार्क से एकत्र की उनकी अस्थियां

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। भारत रत्‍न से सम्‍मानित, स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के भतीजे आदिनाथ ने आज सोमवार को मुंबई के शिवाजी पार्क से उनकी अस्थियां एकत्र कीं, जहां उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ कल अंतिम संस्कार किया गया था। बता दें, बीते दिन रविवार को देश की मशहूर गायिका और स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन हो गया है। उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।

नगर आयुक्त किरण दिघवकर ने कही यह बात:

इस बारे में सहायक नगर आयुक्त किरण दिघवकर ने कहा, "हमने अस्थि कलश लता के भाई और संगीतकार हृदयनाथ मंगेशकर के बेटे आदिनाथ को सौंपा।" हालांकि अस्थियां कहां विसर्जित की जाएंगी, इस बारे में अभी तक परिवार की ओर से कुछ नहीं कहा जा सकता है।

बता दें कि, अपनी आवाज से लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली सिंगर लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया, वो 92 साल की थीं। लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं, जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में वह न्यूमोनिया से पीड़ित हो गईं। उनका कल शाम शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। केंद्र सरकार ने लता जी के निधन पर दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। लता जी ने अंग्रेजी, मणिपुरी, मलयालम, हिंदी, सिंधी, तेलुगू, उर्दू, तेलुगू और मराठी आदि कई भाषाओं में गाने गाए हैं।

राजकीय सम्मान के साथ की गई अंतिम संस्कार:

गौरतलब है कि, भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर का पूरे राजकीय संस्कार के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में अंतिम संस्कार किया गया। लता दी की चिता को उनके भतीजे आदिनाथ ने मुखाग्नि दी। इस मौके पर हजारों की संख्या में उनके चाहने वाले मौजूद रहे। फिल्मी दुनिया से लेकर राजनीतिक और खेल जगत की तमाम हस्तियां भी लता दी के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने मुंबई पहुंचे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT