वाजिद खान की पत्नी का खुलासा, धर्म परिवर्तन को किया था मजबूर
वाजिद खान की पत्नी का खुलासा, धर्म परिवर्तन को किया था मजबूर Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

वाजिद खान की पत्नी का खुलासा, धर्म परिवर्तन को किया था मजबूर

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड के जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर साजिद-वाजिद की जोड़ी इस साल (2020) टूट गई। वाजिद खान इस दुनिया में नहीं रहे। उनकी पत्नी कमालरुख खान इस दर्द से उबर नहीं पाई हैं। इस बीच उन्होंने एक इमोशनल नोट लिखा है। वाजिद खान की पत्नी कमालरुख खान ने वाजिद खान के परिवार पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए अपनी बात लोगों के सामने रखी है, जिसमें उन्होंने अंतरजातीय शादी के बाद वाजिद खान की फैमिली की ओर से किए गए उत्पीड़न पर बारे में बात की है।

वाजिद खान की पत्नी ने शेयर की पोस्ट:

वाजिद खान की पत्नी कमलरुख ने सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा किया है कि, उन्हें वाजिद के परिवार द्वारा जबरदस्ती इस्लाम धर्म कबूलने के लिए कहा जा रहा है। जहां एक तरफ वे अपने पति के निधन की पीड़ा से बाहर निकल नहीं पाई हैं, वहीं दूसरी तरफ वाजिद के परिवार द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "एक बार फिर से धर्मांतरण पर चर्चा हो रही है। इस बार सरकार भी उत्साहित है।"

कमालरुख खान ने लिखा, "मेरा नाम कमालरुख खान है और मैं दिवंगत संगीतकार वाजिद खान की पत्नी हूं। उनसे शादी करने से पहले मैं उनके साथ 10 साल के रिश्ते में थी। मैं पारसी और वह मुसलमान थे। हम वही थे जिसे आप "कॉलेज स्वीटहार्ट्स" कहेंगे। हमने विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी की। यही कारण है कि, धर्मांतरण विरोधी बिल की बहस के बीच यह बहुत दिलचस्प है। मेरी परवरिश ऐसे पारसी परिवार में हुई है जहां सभी लोग पढ़े-लिखे और खुलकर लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कह सकते हैं।"

कमालरुख खान ने आगे लिखा, "हालांकि, शादी के बाद यही स्वतंत्रता, शिक्षा और लोकतांत्रिक मूल्य प्रणाली मेरे पति के परिवार के लिए सबसे बड़ी समस्या बन गई थी। उन्होंने पढ़ी-लिखी और आजाद महिला को स्वीकार नहीं किया और धर्मांतरण का दबाव बनाने लगे। मैं हर किसी धर्म का सम्मान करती हूं, लेकिन इस्लाम में परिवर्तित होने के मेरे प्रतिरोध ने मेरे और मेरे पति के बीच की दूरियों को काफी बढ़ा दिया था। यहां तक कि इतना मुश्किल हो गया था कि हमारे पति-पत्नी के रिश्ते खराब हो गए।" वाजिद खान की पत्नी ने अपने में अपने ससुराल वालों को लेकर बातें शेयर की हैं। हालांकि उनके परिवार की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

बता दें कि, मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान ने इसी साल दुनिया को अलविदा कह दिया। वाजिद खान के स्वास्थ्य खराब होने के बाद उन्हें 31 मई, 2020 को अस्पताल में एडमिट कराया गया और अगले ही दिन यानी 1 जून, 2020 को वाजिद खान का इंतकाल हो गया। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने बॉलीवुड को ना जाने कितने सुपरहिट सॉन्ग्स दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT