लीना के खिलाफ MP पुलिस ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर
लीना के खिलाफ MP पुलिस ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर Social Media
सेलिब्रिटी

लीना के खिलाफ MP पुलिस ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर, वहीं काली फिल्म को लेकर कानपुर में FIR

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) इन दिनों अपनी डॉक्युमेंट्री फिल्म 'काली' (Kaali) को लेकर काफी चर्चा में बनी हुईं हैं। उनकी इस फिल्म को लेकर हर तरफ विवाद देखने को मिल रहा है। फिल्म 'काली' के पोस्टर पर शुरू हुए विवाद ने धीरे-धीरे विकराल रूप ले लिया है। एक तरफ जहां फिल्म को लेकर कई राज्यों में केस दर्ज किये गये है, वहीं डायरेक्टर को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। अब इस मामले में डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मध्य प्रदेश में लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है।

MP पुलिस ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर:

बता दें कि, मध्य प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को फिल्म ‘काली’ के पोस्टर में हिंदू देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटी झंडा पकड़े हुए दिखाने पर नाराजगी के बाद फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कही यह बात:

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि, वह केंद्र से कनाडा के फिल्म निर्देशक मणिमेकलाई के खिलाफ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी करने का आग्रह करेंगे।इससे पहले गुरुवार को नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि, मणिमेकलाई का ‘काली’ पोस्टर देवी काली की छवि को धूमिल करने का एक जानबूझकर प्रयास है।

कानपूर में फिल्म 'काली' को लेकर FIR-

एक तरफ जहां फिल्म की डायरेक्टर लेना मणिमेकलाई के खिलाफ मध्य प्रदेश पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। वहीं, फिल्म 'काली' को लेकर कानपूर में FIR दर्ज की गई है। 'काली' फिल्म को लेकर अब कानपुर में एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने डायरेक्टर समेत पूरी टीम के खिलाफ जूही थाने में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है।

दर्ज कराई एफआईआर में डायरेक्टर लीना मणिमेकलई, एसोसिएट प्रोड्यूसर आशा पुनंचन, एडिटर श्रवण, फतिन चौधरी, ऋषभ कालरा समेत अन्य फिल्म बनाने वाले लोगों को नामजद किया गया है। इन सभी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने, आपराधिक साजिश रचने, किसी वर्ग द्वारा पवित्र मानी गई किसी वस्तु को नुकसानग्रस्त या अपवित्र करने, आईटी एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर की गई है।

'बिग बॉस' फेम सोफिया हयात ने लीना मणिमेकलाई को लेकर दिया बयान-

आपको बता दें कि, भारतीय मूल की कनाडाई डायरेक्‍टर लीना मणिमेकलाई की फिल्‍म 'काली' के पोस्‍टर पर बवाल मचा हुआ है। इसी बीच 'बिग बॉस' फेम सोफिया हयात (Sofia Hayat) ने लीना मण‍िमेकलाई की आलोचना की है। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि, "ऐसे लोगों पर हमें ध्‍यान ही नहीं देना चाहिए। सोफिया कहती हैं कि, मां काली सिगरेट नहीं पीती हैं और वह हम सभी को स्‍वस्‍थ देखना चाहती हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT