संगीत सम्राट राशिद खान का 55 वर्ष की आयु में निधन
संगीत सम्राट राशिद खान का 55 वर्ष की आयु में निधन RE
सेलिब्रिटी

संगीत सम्राट राशिद खान का 55 वर्ष की आयु में निधन, CM ममता बनर्जी ने जताया दुख

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • संगीत सम्राट राशिद खान का 55 वर्ष की आयु में निधन।

  • संगीत सम्राट राशिद खान ने 55 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

  • राशिद खान के निधन पर सीएम ममता बनर्जी ने जताया दुख।

Ustad Rashid Khan Dies: संगीत की दुनिया के महान नाम उस्ताद राशिद खान से जुड़ी बुरी खबर सामने आई है। बता दें, उस्ताद राशिद खान का आज कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। उन्होंने 55 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनका प्रोस्टेट कैंसर के लिए कोलकाता स्थित एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं, उनके निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुःख जताया है।

बता दें कि, उस्ताद राशिद खान प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे, जिसके लिए कोलकाता के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे, डॉक्टर्स की तमाम कोशिशों के बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिसंबर से उनकी सेहत बिगड़ने लगी थी, 23 दिसंबर को खबरें आई थीं कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पिछले कुछ दिनों से वे आईसीयू में भर्ती थे और वेंटिलेटर पर थे। शुरुआत में उनका इलाज मुंबई के टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में चला, लेकिन बाद में वे कोलकाता लौट आए थे।

वहीं, अगर उस्ताद राशिद खान के बारे में बात करे, तो उस्ताद राशिद खान का जन्म उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुआ। उत्तर प्रदेश के बदायूं में जन्मे राशिद खान उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के भतीजे थे। उन्होंने तालीम अपने नाना उस्ताद निसार हुसैन खान से ली, राशिद खान की पहली मंचीय प्रस्तुति 11 साल की उम्र में थी। वे रामपुर-सहसवान घराने के गायक थे। उन्होंने फिल्मों में भी अपनी आवाज दी। 'जब वी मेट' में उनकी गाई बंदिश 'आओगे जब तुम साजना' काफी लोकप्रिय रही। राशिद खान अपने नाना की तरह विलंबित ख्यालों में गाते थे। वे उस्ताद अमीर खां और पंडित भीमसेन जोशी की गायकी से भी प्रभावित थे। संगीतकार के लोकप्रिया गानों की बात करें तो वे इंडस्ट्री में 'तोरे बिना मोहे चैन' नहीं जैसा सुपरहिट गाना गाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT