आमिर खान से बातचीत के प्रमुख अंश
आमिर खान से बातचीत के प्रमुख अंश Social Media
सेलिब्रिटी

कभी नहीं लगा कि लाल सिंह चड्ढा को डायरेक्ट करूं : आमिर खान

Pankaj Pandey

राज एक्सप्रेस। मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले सुपरस्टार आमिर खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा के प्रचार और प्रसार में जुटे हुए हैं। आमिर खान की यह कॉमेडी ड्रामा फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई अमेरिकन फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी एडेप्टेशन है और 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों फिल्म से जुड़े एक मीडिया इवेंट में हमने आमिर खान से उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर बातचीत की। पेश हैं हमारी बातचीत के प्रमुख अंश।

लाल सिंह चड्ढा फॉरेस्ट गंप की एडेप्टेशन है, फिल्म में कितने चेंजेस आपने किए हैं?

हमारे फिल्म की स्क्रिप्ट अतुल कुलकर्णी ने लिखी है। हां, यह जरूर है कि मैंने, अतुल और फिल्म के डायरेक्टर अद्वैत चंदन ने बैठकर स्क्रिप्ट में काफी छोटे-मोटे चेंजेस किए हैं। सबसे बड़ा चेंज जो हमने किया है, वो ये कि ओरिजिनल फिल्म में कुछ एडल्ट सीन थे। उन एडल्ट सीन्स को हमने हमारी फिल्म से हटा दिया है क्योंकि हम चाहते थे कि हमारी फिल्म एक पारिवारिक फिल्म बने और फिल्म को पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सके। इसलिए हमने सबसे पहले और सबसे बड़ा चेंज फिल्म में यही किया है।

करीना ने बताया कि उन्हें लाल सिंह चड्ढा के लिए ऑडिशन भी देना पड़ा, इस बारे में क्या कहेंगे ?

देखिए, ऑडिशन तो मैंने भी अपनी कई फिल्मों के लिए दिया है और हाल ही में सीक्रेट सुपरस्टार के लिए भी दिया था। असल में हुआ यह कि मैं और अद्वैत देखना चाहते थे कि करीना जो किरदार अदा कर रही हैं, वो उस किरदार के कितने करीब जा पा रही हैं। जब हमने उनका ऑडिशन लेना शुरू किया, उस वक्त ही हमें अहसास हो गया था कि करीना इस रोल के लिए परफेक्ट हैं। करीना बहुत बड़ी और कमाल की एक्ट्रेस हैं और उनके साथ काम करके बहुत मजा आया।

फिल्म शूट करते वक्त कभी आपको लगा कि आपको यह फिल्म डायरेक्ट करनी चाहिए ?

नहीं, मुझे कभी भी नहीं लगा कि मुझे यह फिल्म डायरेक्ट करनी चाहिए क्योंकि फिल्म में मेरा किरदार काफी डिफिकल्ट था और फिर मैं नहीं चाहता था कि डायरेक्शन जैसी बड़ी जिम्मेदारी खुद के कंधे पर लूं। इसके अलावा मुझे अद्वैत पर पूरा भरोसा था कि वो इस डिफिकल्ट सब्जेक्ट को आसानी से डायरेक्ट कर लेगा। अब आज जब मैं फिल्म देखता हूं तो मुझे अद्वैत पर काफी गर्व महसूस होता है।

फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस को लेकर किसी तरह की नर्वसनेस है ?

हां, बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस को लेकर नर्वस भी हूं और मन में एक्साइटमेंट भी है क्योंकि मुझे लगता है कि अतुल कुलकर्णी ने जो स्क्रिप्ट लिखी थी। उस स्क्रिप्ट के काफी नजदीक पहुंचकर अद्वैत ने फिल्म बनाई है और वो कामयाब भी हुआ है। अब ऑडियंस के ऊपर है कि उन्हें यह फिल्म पसंद आती है या नहीं। वैसे मुझे पूरी उम्मीद है कि ऑडिएंस को मेरी यह फिल्म जरूर पसंद आएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT