पीएम मोदी ने दी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई
पीएम मोदी ने दी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

लता मंगेशकर का 91वां जन्मदिन आज, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

Author : Sudha Choubey

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली स्वरकोकिला लता मंगेशकर का आज जन्मदिन है, वह 91 साल की हो गई हैं। आज का दिन लता मंगेशकर के साथ-साथ उनके फैन्स और बॉलीवुड के लिए खास है। तमाम फैन्स मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं, तो वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी उन्हें याद कर रहे हैं। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा है, "आदरणीय लता दीदी से मैंने बात की और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। उनके अच्छे और स्वास्थ और लंबी आयु की कामना करता हूं, लता दीदी का नाम हर घर में जाना जाता है। मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं कि मुझे उनका प्यार और आशीर्वाद मिला।"

मध्यप्रदेश में हुआ लता जी का जन्म:

मशहूर सिंगर लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ। लता की आवाज के देश में अअपना जादू बिखेरा है। देश-दुनिया में उनकी फैन हैं, गायकी के क्षेत्र में वह कई सम्मान भी पा चुकी हैं। गायिकी क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के लिए भारत रत्न, पद्म विभुषण, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

आशा भोसले ने भी दी शुभकामनाएं:

आशा भोसले ने एक तस्वीर साझा कर लिखा है, "लता दीदी को 91वे जन्मदिन की बधाई।" यह तस्वीर हमारे बचपन के दिनों की याद दिलाती है, जिसमें दीदी को बाईं ओर बैठे हुए देखा जा सकता है और मीना ताई और मैं उनके पीछे खड़े दिखाई दे रहे हैं। आशा भोसले की इस तस्वीर को करीब चार हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है।

लता मंगेशकर ने अपने जीवन में कई उपलब्धियों हासिल की है। हालांकि बचपन में उन्हें काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा था। जब वह मात्र 13 साल की थीं तभी दिल का दौरा पड़ने से उनके पिता का निधन हो गया था। गायन के क्षेत्र में लाने वाले लता के पिता के दोस्त मास्टर विनायक रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT