पंजाबी एक्टर राणा जंग बहादुर हुए गिरफ्तार
पंजाबी एक्टर राणा जंग बहादुर हुए गिरफ्तार Social Media
सेलिब्रिटी

पंजाबी एक्टर राणा जंग बहादुर हुए गिरफ्तार, भगवान वाल्मीकि पर की थी विवादित टिप्पणी

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता राणा जंग बहादुर (Rana Jung Bahadur) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, राणा जंग बहादुर को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भगवान वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी मामले में राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की गई है। जालंधर पुलिस ने 65 साल के अभिनेता को गिरफ्तार किया है।

राणा जंग बहादुर पर लगा आरोप:

बता दें कि, राणा जंग बहादुर पर आरोप है कि, अभिनेता ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में भगवान वाल्मीकि को लेकर गलत शब्दों का प्रयोग करके एक समूह की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं। एक दिन पहले ही न्यायालय ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज की है। एक्टर के खिलाफ जालंधर और होशियारपुर में वाल्मीकि भाईचारे के लगातार विरोध के बाद उन पर नई बारादरी थाने में केस दर्ज किया गया था।

राणा जंग बहादुर ने मांगी माफी:

पुलिस ने राणा जंग बहादुर को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बाद में बाहर आकर राणा ने मीडिया के सामने कहा कि, "मैं समाज से माफी मांगता हूं। मैं लोगों को हंसाने का काम करता हूं। समाज बड़ा है, मुझे माफ करे, मुझसे गलती हो गई।" बता दें, जालंधर और होशियारपुर में वाल्मीकि भाईचारे के लगातार विरोध के बाद उन पर नई बारादरी थाने में केस दर्ज किया गया था।

क्या है मामला:

यह मामला करीब महीने भर पुराना है। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अभिनेता राणा जंग बहादुर ने भगवान वाल्मीकि को लेकर टिप्पणी की थी। इसका वाल्मीकि संगठनों ने जमकर विरोध किया और एक्टर पर वाल्मीकि के लिए गलत शब्दावली इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी।

वहीं, वाल्मीकि संगठनों ने अभिनेता की 10 जुलाई तक गिरफ्तारी न होने पर 11 जुलाई को जालंधर बंद करने की चेतावनी दी थी। इतना ही नहीं, वाल्मीकि समुदाय के प्रतिनिधियों ने जगह-जगह अभिनेता का पुतला भी फूंका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT