26 साल पुराने मामले में राज बब्बर को 2 साल की सजा
26 साल पुराने मामले में राज बब्बर को 2 साल की सजा Social Media
सेलिब्रिटी

26 साल पुराने मामले में राज बब्बर को 2 साल की सजा, जानिए क्या था पूरा मामला?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। हाल ही में कांग्रेस नेता और पूर्व अभिनेता राज बब्बर को लखनऊ के एमपी एमएलए कोर्ट ने दो साल की सज़ा सुनाई है। इसके अलावा उन पर 8500 रूपए का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट द्वारा फैसला सुनाते समय राज बब्बर भी कोर्ट में वहीं पर मौजूद थे। कोर्ट के फैसले के बाद राज बब्बर के वकील ने कहा है कि, "वह इस फैसले से खुश नहीं हैं और इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करेंगे।"

क्या है मामला?

दरअसल राज बब्बर को जिस मामले में सजा सुनाई गई है, वह करीब 26 साल पुराना है। उस समय वह कांग्रेस में नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी में हुआ करते थे। राज बब्बर पर आरोप है कि 2 मई 1996 को चुनाव के दौरान वह अपने समर्थकों के साथ वजीरगंज इलाके में एक बूथ पर गए थे और उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों के साथ बुरा व्यवहार किया था। यही नहीं उन्होंने अधिकारियों से मारपीट भी की थी।

पोलिंग ऑफिसर ने की थी शिकायत :

पोलिंग ऑफिसर श्रीकृष्ण सिंह राणा ने राज बब्बर के खिलाफ सरकारी अधिकारियों से मारपीट और सरकारी काम में बाधा पहुँचाने के आरोप में शिकायत दर्ज करवाई थी। इस मामले की विवेचना के बाद 23 मार्च 1996 को राज बब्बर के खिलाफ धारा 143, 332, 353, 504, 323 और 188 के तहत अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया था।

अभिनेता से बने थे नेता :

किसी समय बॉलीवुड के प्रसिद्द अभिनेता रहे राज बब्बर साल 1989 में जनता दल में शामिल हुए थे। इसके बाद मुलायम सिंह यादव से करीबी के चलते राज बब्बर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। साल 1994 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर राज बब्बर राज्यसभा के सांसद भी बने। साल 2006 में राज बब्बर ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और करीब दो साल बाद कांग्रेस में शामिल हो गए। वह उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT