Rekha Birthday
Rekha Birthday Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

Rekha Birthday : पति की आत्महत्या से लेकर चोरी-छिपे शादी तक, रहस्यों से भरा हुआ है रेखा का निजी जीवन

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी दिलकश अदाओं से करोड़ों लोगों को दीवाना बनाने वाली रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ था। रेखा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। खासकर फिल्म ‘उमराव जान’ में ‘इन आँखों की मस्ती के...’ गाने पर किया गया उनका डांस आज भी लोगों के बीच खासा लोकप्रिय है। वैसे उम्र के इस पड़ाव पर भी रेखा की खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की युवा अभिनेत्रियां फीकी लगती हैं। हालांकि रेखा का करियर भले ही कितना ही खूबसूरत क्यों न रहा हो, लेकिन उनका निजी जीवन बहुत सारे रहस्यों से भरा हुआ है। शादी के छह महीने बाद ही रेखा के बिजनसमैन पति मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली थी। कई लोग इस आत्महत्या के लिए रेखा को जिम्मेदार मानते हैं। इसके अलावा रेखा का नाम अब तक अमिताभ बच्चन सहित कई और लोगों के साथ भी जुड़ चुका है।

जितेंद्र :

रेखा का नाम सबसे पहले सुपरस्टार जितेंद्र के साथ जोड़कर देखा गया। कहा जाता है कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए। हालांकि जितेंद्र उस समय शादीशुदा थे। ऐसे में जितेंद्र और रेखा का यह रिश्ता ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाया।

जितेंद्र-रेखा

विनोद मेहरा :

किसी समय रेखा और विनोद मेहरा के इश्क के चर्चे काफी सुर्ख़ियों में रहे थे। कहा तो यह भी जाता है कि दोनों ने चोरी-छिपे शादी भी कर ली थी। लेकिन विनोद की मां रेखा को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती थी और उन्होंने रेखा को बहु मानने से साफ़ इंकार कर दिया था। इसके बाद विनोद ने भी रेखा से दूरी बनाना शुरू कर दी। हालांकि साल 2004 में एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने इस सभी बातों को ख़ारिज करते हुए कहा था कि विनोद सिर्फ उनके अच्छे दोस्त थे।

विनोद मेहरा-रेखा

अमिताभ बच्चन :

रेखा का नाम बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी जुड़ चुका है। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब दोनों का अफेयर शुरू हुआ, तब अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे। दोनों के अफेयर की ख़बरें जब जया बच्चन पहुंची तो उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने रेखा से दूरियां बना ली। हालांकि कई लोग मानते हैं कि रेखा आज भी अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर लगाती है।

अमिताभ बच्चन-रेखा

अक्षय कुमार :

फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान अपने से 13 साल छोटे अक्षय कुमार के साथ रेखा की केमिस्ट्री देखकर दोनों के बीच अफेयर की ख़बरें सामने आईं। हालांकि दोनों में से किसी ने भी इस मुद्दे पर कभी कोई बयान नहीं दिया।

अक्षय कुमार-रेखा

संजय दत्त :

रेखा का नाम बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के साथ भी जोड़कर देखा जा चुका है। कहा जाता है कि फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। हालांकि बाद में संजय दत्त ने इन ख़बरों को ख़ारिज कर दिया था।

संजय दत्त-रेखा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT