नहीं रहे सतीश कौशिक
नहीं रहे सतीश कौशिक Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

नहीं रहे सतीश कौशिक : कैलेंडर के किरदार से बनाई थी अपनी पहचान, जिंदादिल थे एक्टर

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सतीश कौशिक का बुधवार रात निधन हो गया। एक्टर के निधन की जानकारी अनुपम खेर ने ट्वीट के माध्यम से सबको दी। सतीश कौशिक के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई है। बुधवार के दिन सतीश किसी काम से गुरुग्राम गए। जिसके बाद अचानक से उनकी तबियत बिगड़ी और उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर्स उन्हें बचाने में कामयाब नहीं हो पाए। इस खबर से सतीश कौशिक के परिवार के साथ ही उनके फैंस भी काफी दुखी हो गए हैं। ऐसे में चलिए आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

बॉलीवुड में कैसे हुई शुरुआत?

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा, फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट से भी पढ़ाई की। उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'जाने भी दो यारों' से किया था। जिसके बाद साल 1993 में वे डायरेक्शन की दिशा में भी आगे आए और 'रूप की रानी चोरों का राजा' में काम किया। हर तरह के किरदार निभाने वाले सतीश कौशिक ने अपने पूरे करियर में 100 से भी अधिक फिल्मों में काम किया।

सतीश कौशिक के फेमस किरदार :

यूँ तो अभिनेता के द्वारा निभाया हर किरदार लोगों को पसंद रहा है। लेकिन फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में निभाया गया उनका कैलेंडर का किरदार लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाने में कामयाब रहा। इसके बाद उन्होंने फिल्म दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया, जिसने लोगों की खूब वाहवाही लूटी। इसके अलावा बॉलीवुड फिल्मों में उनके द्वारा निभाए गए हास्य किरदारों ने उन्हें एक हास्य अभिनेता के रूप में भी पहचान दिलाई।

एक दिन पहले खेली थी होली :

सतीश कौशिक ने निधन में महज एक दिन पहले ही अपने दोस्तों और बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ होली का जश्न मनाया था। इस दौरान वे काफी मस्ती के मूड में होली खेलते दिखाई दिए थे। उनके ये फोटोज भी अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT