Shaan Birthday
Shaan Birthday Social Media
सेलिब्रिटी

अपनी बेहतरीन आवाज़ के लिए जाने जाते हैं शान, 17 साल की उम्र में शुरू किया था गाना

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के सबसे फेमस सिंगर्स में से एक माने जाने वाले शान उर्फ शांतनु मुखर्जी का जन्म आज ही के दिन यानि 30 सितम्बर 1972 को हुआ था। मध्यप्रदेश के खंडवा में जन्मे शान एक सिंगर होने के साथ ही बतौर टीवी होस्ट भी काम कर चुके हैं। उन्होंने हिंदी भाषा के साथ ही बंगाली, मराठी, उर्दू, तेलुगु, कन्नड़ आदि भाषाओं में भी गाने गए हैं। आज बॉलीवुड सिंगर अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो चलिए आज हम इस खास मौके पर शान से जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले हैं।

17 की उम्र में शुरू किया था गाना :

सिंगर के दादा और पिता भी अपने समय में मशहूर संगीतकार रहे थे। मगर कम उम्र में ही उनके पिता का निधन हो गया। जिसके बाद परिवार की जिम्मेदारी कंधों पर आ गई। इसके बाद शान ने 17 साल की उम्र में ही गाना शुरू कर दिया। तब से शुरू हुआ उनका सफ़र कुछ ऐसा चला कि आज तक वे सबके फेवरेट सिंगर्स में से एक हैं।

शान का सफर :

सिंगर शान ने कई बॉलीवुड फिल्मों के गानों को अपनी खूबसूरत आवाज़ से सजाया है। उनके सबसे पसंदीदा गानों में तन्हा दिल- तन्हा सफर, प्यार में कभी कभी, बस इतना सा ख्वाब है, लक्ष्य, कांटे, दिल चाहता है, कल हो ना हो, वेलकम, पार्टनर, जब वी मेट, तारे जमीं पर आदि शामिल हैं।

शान की लव स्टोरी :

शान जब 24 साल के थे तब उनकी मुलाकात राधिक से हुई थीं, जिनकी उम्र उस वक्त केवल 17 साल थी। लेकिन प्यार का सिलसिला कुछ ऐसा चला कि जल्द ही शान ने राधिका को प्रपोज कर दिया। इसके बाद जब वे राधिका के पेरेंट्स से मिलने पहुंचे तो शान ने रंग-बिरंगी ड्रेस पहनी थी जिसे दख वे भी हैरान रह गए। बाद में रिश्ते को मंजूरी मिली और शान ने साल 2000 में राधिका के साथ शादी की। इस कपल के दो बेटे सोहम और शुभ हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT