कार्यक्रम में अचानक बीमार होने के बाद गायक केके का निधन
कार्यक्रम में अचानक बीमार होने के बाद गायक केके का निधन Social Media
सेलिब्रिटी

कोलकाता : कार्यक्रम में अचानक बीमार होने के बाद गायक केके का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

Author : Kavita Singh Rathore

Singer KK's Death : कोरोना काल के दौरान से ही बॉलीवुड हस्तियों की जान जाने का सिलसिला जारी है ,बीते दो सालों से अब तक बॉलीवुड अपने कई सितारों को खो चुका है। चाहे वो किसी अभिनेता, अभिनेत्री या निर्देशक के रूप में खोया हो या फिर किसी सिंगर के रूप में। इतना ही नहीं पिछले महीनों के दौरान देश में बॉलीवुड से लेकर पूरी दुनिया में अपनी आवाज की छाप छोड़ने वाली सिंगर लता मगेशकर को भी खोया था। वहीं, बीते दिनों पंजाबी सिंगर की मौत हुई थी। जिससे भारत में उनके फैन्स उबरे भी नहीं थे की अब एक और महान बॉलीवुड सिंगर केके (KK) की मौत की खबर आ गई है।

सिंगर केके की मौत :

दरअसल, आज यह कहना गलत नहीं होगा कि, भारत ने अपनी एक और महान आवाज खो दी है। क्योंकि, मंगलवार की रात भारत ने अपने एक और महान सिंगर के के को खो दिया है। सिंगर केके (KK) का पूरा नाम कृष्ण कुमार कुन्नथ था। उन्हें लोग प्यार से KK बुलाते थे और इसी नाम से उन्होंने अपार सफलता पाई। उनका निधन अचानक ही बीमार पड़ने के चलते हो गया खबरों की मानें तो उनकी मौत दिल का दौरा (heart attack) पड़ने से हुई है। वह कोलकाता में एक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने गए थे। उनकी तबियत अचानक ही लाइव प्रस्तुति के दौरान ख़राब हो गई और वे बेहोश होकर मंच पर ही गिर गए। यह घटना देर शाम 7 बजे के आसपास की बताई जा रही है। जब उन्हें कोलकाता के CMRI अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया था। CMRI अस्पताल के डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

KK की आवाज रहेगी सदा दिल में :

बॉलीवुड सिंगर KK भले ही मात्र 53 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए हो, लेकिन उनके गाये गाने लोगों के ज़हन में हमेशा रहेंगे। हालांकि डॉक्टरों ने अभी तक उनकी मौत की सही वजह नहीं बताई है। उनका पॉस्टमार्टम होने के बाद ही उनकी मौत की सही वजह सामने आ सकेगी। केके गुरुदास कॉलेज के उत्सव के लिए नजरूल मंच पर अपना लाइव प्रदर्शन देने कोलकाता गए थे ,जहां उनकी मौत हुई।उनके कुछ ऐसे गाने है जो हर जनरेशन के लोगों को बहुत भाते है और उन्हीं गानों के माध्यम से KK की आवाज सदा लोगों के दिल में रहेगी। जैसे -

  • यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है

  • सच कह रहा है दीवाना दिल

  • तू ही मेरी शव है सुबह है

  • तड़प तड़प के इस दिल से आह निकलती रही

  • सजदे किये है लाखो

  • आशांएं

  • जरा सी दिल में दे जगह तू जरा

  • खुदा जाने के में फ़िदा हूँ

  • दिल इबादत कर रहा है

  • आई ऐसी रात है जो बहुत खुशनसीब है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक :

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के माध्यम से अपनी शोक संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के लिए व्यक्त की। उन्होंने लिखा,

"केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़ा हुआ था। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ॐ शांति।"
नरेंद्र मोदी, प्रधान मंत्री

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT