सोनू निगम जन्मदिन
सोनू निगम जन्मदिन Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

सोनू निगम जन्मदिन : 4 साल की उम्र से शुरू हुआ था सोनू का सफ़र, आज हैं बड़े मुकाम पर

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड (Bollywood) में अपनी मधुर आवाज़ के लिए पहचाने जाने वाले सोनू निगम (Sonu Nigam) आज अपना जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं। वे अपने गानों से भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी पहचान बना चुके हैं। उनके चाहने वालों की संख्या करोड़ों में पहुंच चुकी है। लेकिन उनका इस मुकाम तक पहुंचने का सफ़र कभी भी आसान नहीं रहा। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम सोनू के जीवन से जुड़ी खास बातें जानने वाले हैं।

सोनू का जन्म :

बॉलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम की आवाज़ का हर कोई दीवाना है। उनका जन्म 30 जुलाई 1973 को फरीदाबाद (Faridabad) में हुआ था। उन्होंने काफी कम उम्र में ही अपनी गायकी की शुरुआत कर दी थी। आज उनका नाम बॉलीवुड के सबसे बड़े सिंगर्स में से एक है।

Sonu Nigam

चार साल की उम्र में की थी गायकी की शुरुआत :

सोनू निगम ने गाने की शुरुआत महज चार साल की उम्र में कर दी थी। वे आज काफी मशहूर हो चुके हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब वे शादियों में गाना गाते थे। बचपन में सोनू शादियों का हिस्सा बनने के साथ, अपने पिता के साथ और स्टेज शो में गाने लगे थे। सोनू के पिताजी की आवाज़ अच्छी है और उनके साथ ही सोनू ने गाना गाना शुरू किया था।

Sonu Nigam

कैसे पहुंचे इस मुकाम पर?

जब सोनू 18 साल के थे तब उनके पिता उन्हें लेकर सपनों के शहर मुंबई आ गए थे। यहां आने के बाद सोनू निगम ने अपने गाने के सफ़र को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया। उन्होंने टी-सीरीज के लिए गाना शुरू किया। उनका एल्बम रफी की यादें सामने आया और इस एल्बम ने ही उनके गाने के सफर को आगे बढ़ाया। जबकि प्लेबैक सिंगर के रूप में सोनू निगम में अपना करियर फिल्म ‘जनम’ से शुरू किया था। लेकिन इसके बाद भी सोनू को नाम कमाने के लिए इंडस्ट्री के गलियारों में काफी धक्के खाने पड़े। उन्होंने कड़ा संघर्ष किया और आज वे बॉलीवुड में जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचना कई लोगों का सपना है।

Sonu Nigam

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT