सोनू सूद को मिला यूएन का स्पेशल अवॉर्ड
सोनू सूद को मिला यूएन का स्पेशल अवॉर्ड Social Media
सेलिब्रिटी

सोनू सूद को मिला यूएन का स्पेशल अवॉर्ड, एक्टर ने जताई खुशी

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद कोरोना काल में लाखों लोगों की मदद कर मसीहा बनकर उभरे हैं। हर जगह सोनू सूद की सराहना कर रहे हैं। हाल ही में सोनू सूद को प्रतिष्ठित एसडीजी स्पेशल ह्युमनटैरियन अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। ये अवॉर्ड यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम द्वारा सोनू को एक वर्चुएल सेरेमनी में दिया जाएगा। सोमवार को उन्हें वर्चुअल कार्यक्रम में पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार मिलने पर सोनू सूद ने कहा कि, वह यूएनडीएपी के प्रयासों का समर्थन करते हैं।

बता दें कि, अभिनेता सोनू सूद को यह पुरस्कार लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों की नि:स्वार्थ मदद करने के लिए दिया गया। लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने अलग-अलग राज्यों में फंसे लाखों प्रवासी मजदूरों, छात्रों को अपने पैसे से उनके घर पहुंचाया। इसके अलावा वह युवाओं को नि:शुल्क शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं, साथ ही कोविड-19 से रोजगार खोने वालों को रोजगार के मौके बना रहे हैं। सोनू सूद ने कहा कि, यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत ही खास है। मैंने बिना किसी आशा के अपने देशवासियों की मदद की जितनी मैं कर सकता था।

सोनू सूद ने जताई खुशी:

सोनू सूद ने इस अवॉर्ड पर खुशी जताते हुए कहा, "ये एक दुर्लभ पुरस्कार है। यूएन की तरफ से मान्यता मिलना काफी स्पेशल है, मुझसे जितना भी थोड़ा बहुत हो पाया, वो मैंने करने की कोशिश की है। मैंने अपने देश के लोगों की बिना किसी उम्मीदों के मदद की है। हालांकि अवॉर्ड मिलना और आपके काम को मान्यता मिलना एक सुखद अहसास है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं यूनाइटेड नेशन्स डेवलेपमेंट प्रोग्राम और उनके कार्यक्रमों को पूरी तरह से सपोर्ट करता हूं। हमारी धरती और मनुष्य जाति को यूएन द्वारा 2030 के लिए निर्धारित किए गए लक्ष्यों से काफी फायदा होगा।"

आपको बता दें कि, अभिनेता सोनू सूद आर्थिक रूप से कमजोर, परेशान और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। लोगों के प्रति अपनी निस्वार्थ सेवा को लेकर हर तरफ सोनू सूद की तारीफ हो रही है। अभिनेता ने लॉकडाउन के समय लोगों की मदद करने का कारवां शुरू किया था, जोकि अब बढ़ता ही जा रहा है। सोशल मीडिया के जरिए किसी ने उनसे पढ़ाई के लिए मदद मांगी तो किसी ने बिजनेस के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लगाई।

हाल ही में सोनू सूद ने पंचकूला के मोरनी इलाके के एक गांव के बच्चों की उनकी पढ़ाई में भी मदद की है। उन्होंने इन बच्चों को मोबाइल फोन भेंट किए हैं ताकि यह बच्चे अपने घर में रहकर ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें। एक्टर ने ट्वीट किया है, ''सभी छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए स्मार्टफोन मिलने के साथ मेरे दिन की एक शानदार शुरुआत। पढ़ेगा भारत तभी तो बढ़ेगा भारत।''

इन्हें भी मिल चुका है ये अवार्ड:

बता दें कि, सोनू सूद के अलावा हॉलीवुड सेलेब्रिटी एंजेलिना जोली, लिओनार्दो डिकैप्रियो, एम्मा वॉटसन, लियाम नीसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंड्रास, निकोल किडमैन, प्रियंका चोपड़ा और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम को भी यूनाइटेड नेशन्स की दूसरी संस्थाओं द्वारा ये अवॉर्ड दिया जा चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT