प्रताप पोथेन का निधन
प्रताप पोथेन का निधन Social Media
सेलिब्रिटी

साउथ एक्टर-डायरेक्टर प्रताप पोथेन का निधन, अपने घर में पाए गए मृत

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन (Pratap Pothen) से जुड़ी एक बहुत बुरी खबर सामने आई है। प्रताप पोथेन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। अभिनेता 70 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए। प्रताप पोथेन के अचानक यूं चले जाने से हर कोई सदमे में है।

अपार्टमेंट में मृत पाए गए एक्टर:

बताया जा रहा है कि, एक्टर प्रताप पोथेन आज शुक्रवार सुबह चेन्नई स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए। उनकी मौत की असली वजह अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें, तो वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और संभवतः इसी के चलते उनका निधन हुआ है। प्रताप पोथेन का अंतिम संस्कार शनिवार सुबह करीब 10 बजे चेन्नई के न्यू अवादी रोड स्थित श्मशान घाट में किया जाएगा।

कई फिल्मों का किया निर्देशन:

वहीं, अगर एक्टर-डायरेक्टर प्रताप पोथेन के करियर की बात करे, तो प्रताप पोथेन ने मार्थंडन और शिवलापेरी पांडीस पन्नीर पुष्पमंगल, आलियाथा गोलामंगल, मुदु बानी सहित कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया था। इसके अलावा उन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी भाषाओं में 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय भी किया था।

इस फिल्म से की करियर की शुरुआत:

प्रताप पोथेन ने साल 1985 में 'मीदुम ओरु कथल कथाई' फिल्म के साथ निर्देशन में कदम रखा था। इस फिल्म में एक मानसिक रूप से अस्वस्थ जोड़े की कहानी दिखाई गई, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। प्रताप पोथेन ने मलयालम भाषा में भी 3 फिल्मों का निर्देशन किया था। उनकी पॉपुलर मलयालम फिल्मों में 'ठाकरा', 'आरोहणं', 'पनेनीर', 'पुषपंगल', 'तनमात्र', '22 फीमेल कोट्टयम' और 'बैंगलोर डेज' हैं। पिछली बार उन्हें ममूटी स्टारर 'CB15: द ब्रेन' शामिल हैं।

इस एक्ट्रेस से की शादी:

वहीं, अगर प्रताप पोथेन की पर्सनल लाइफ की बात करे, तो उन्होंने साल 1985 में अभिनेत्री राधिका से शादी की, इन दोनों की शादी ज्यादा दिन नहीं चली। अगले ही साल यानी 1986 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद अभिनेता ने 1990 में अमला सत्यनाथ के साथ दूसरी शादी की। इस शादी से उनकी एक बेटी भी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT