साउथ एक्ट्रेस जयंती का 76 साल की उम्र में निधन
साउथ एक्ट्रेस जयंती का 76 साल की उम्र में निधन Social Media
सेलिब्रिटी

साउथ एक्ट्रेस जयंती का 76 साल की उम्र में निधन, कई फिल्मों में किया काम

Author : Sudha Choubey

हाल ही में मनोरंजन जगत से एक बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि, साउथ फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री जयंती (Actress Jayanthi) का निधन हो गया है। उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। जयंती के बेटे कृष्ण कुमार ने अभिनेत्री के निधन की पुष्टि की है। जयंती उम्र संबंधी समस्याओं के चलते वह काफी बीमार रहती थीं। उन्होंने सोमवार को बेंगलुरु में आखिरी सांस ली।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने जताया शोक:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एक ट्वीट कर अभिनेत्री जयंती के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, "फिल्म उद्योग में उनका योगदान बहुत बड़ा है। कन्नड़ फिल्म उद्योग के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है।"

जयंती का जन्म:

अभिनेत्री जयंती का जन्म 6 जनवरी 1945 को कर्नाटक में हुआ था। अपने करियर की शुरूआत बाल कलाकार के तौर पर करने वाली जयंती ने अभिनय, प्रोडक्शन और गायकी में हाथ आजमाया। 60 से 80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक मानी जाने वाली जयंती ने जेमिनी गणेशन, MGR और जयललिता जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया।

फिल्मी करियर:

बता दें कि, जयंती को इंडस्ट्री में अभिनय की देवी के रूप में पहचाना जाता था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1963 में आई फिल्म 'जेनू गोडू' से की थी। इसके बाद वह 500 से भी ज्यादा फिल्मों में नजर आईं। जयंती के अभिनय का दायरा केवल कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री तक ही सीमित नहीं था। उन्होंने कन्नड़ के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया। जयंती ने तीन बॉलीवुड फिल्मों तीन बहुरानियां, तुमसे अच्छा कौन है और गुंडा में काम किया। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें अभिनय शारदे उपाधि से सम्मानित किया था।

कई दिग्गज कलाकारों के साथ किया काम:

जयंती ने अपने फिल्मी करियर में सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth), एनटी रामाराव (NT Ramarao) और एमजी रामाचंद्र (MG Ramachandra) जैसे सितारों के साथ काम किया था। जयंती, साउथ इंडस्ट्री की इकलौती ऐसी अभिनेत्री थीं, जिन्होंने दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ काम किया था। उनके निधन से साउथ फिल्म इंडस्ट्री सदमे में हैं। कई कलाकारों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT