जातिसूचक शब्द बोलकर ट्रोल हुईं मुनमुन दत्ता
जातिसूचक शब्द बोलकर ट्रोल हुईं मुनमुन दत्ता Social Media
सेलिब्रिटी

जातिसूचक शब्द बोलकर ट्रोल हुईं मुनमुन दत्ता, पोस्ट शेयर कर मांगी माफी

Author : Sudha Choubey

टेलीविजन का चर्चित सीरियल 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' में बबीता का रोल निभाने वालीं अभिनेत्री मुनमुन दत्ता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वीडियो में दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल क‍िया है। उनके इस वीडियो पर कई लोगों ने आपत्ति जताई है। अपनी गलती का एहसास होते ही मुनमुन ने अपना ये वीडियो इंस्‍टाग्राम से ड‍िलीट कर द‍िया है। साथ ही जातिसूचक इस्‍तेमाल करने के लिए माफी भी मांगी है।

मुनमुन दत्ता ने मांगी माफी:

अपने इसी वीडियो पर माफी मांगते हुए मुनमुन दत्ता ने बयान जारी किया है। उन्‍होंने ल‍िखा है, "यह एक वीडियो के संदर्भ में है ज‍िसे मैंने कल पोस्‍ट किया था, जहां मेरे द्वारा इस्‍तेमाल क‍िए गए एक शब्‍द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी या क‍िसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था। मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे सही मायने में शब्‍द का अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी। एक बार जब मुझे इसके अर्थ से अवगत कराया गया तो मैंने तुरंत उस भाग को न‍िकाल द‍िया है।"

उन्होंने अपने पोस्ट में आगे ल‍िखा है, "मेरा हर जाति, पंथ या ल‍िंग से हर एक व्‍यक्ति के ल‍िए अत्‍यंत सम्‍मान है और समाज या राष्‍ट्र में उनके अपार योगदान को मैं स्‍वीकार करती हूं। मैं ईमानादार से हर एक व्‍यक्ति से माफी मांगना चाहती हूं जो शब्‍द के उपयोग से अनजाने में आहत हुए हैं और मुझे उसके लिए खेद है।"

मुनमुन दत्ता ने शेयर किया था वीडियो:

बता दें कि, मुनमुन दत्ता ने एक दिन पहले इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो में अभिनेत्री अपने मेकअप के बारे में बात कर रही थीं। इस वीडियो में वह कहती हैं, "मेरे पास लिप टिंट है, जिसे मैंने अपने चेहरे पर ब्लश की तरह लगा लिया है, क्योंकि मैं बहुत जल्द यूट्यूब पर अपना डेब्यू करने वाली हूं और मैं अच्छा दिखना चाहती हूं किसी भंगी की तरह नहीं दिखना चाहती हूं।"

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है #ArrestMunmunDutta:

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स इस वीडियो को देख कर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जहां लोग एक्ट्रेस की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं अब तक कुल 30 हजार से ज्यादा लोगों ने #ArrestMunmunDutta ट्वीट किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT