टीवी कलाकार जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई
टीवी कलाकार जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

टीवी कलाकार जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई

Vishwabandhu Pandey

बॉलीवुड फिल्मों में आकर नाम कमाना कभी भी आसान नहीं रहा है। अमिताभ बच्चन हों या राजेश खन्ना ये वो कलाकार रहे हैं, जिन्होंने शुरुआती दौर में बहुत कठिनाइयां झेलीं है। लेकिन टीवी सीरियल्स की बढ़ती लोकप्रियता ने छोटे पर्दे के कलाकारों को बॉलीवुड में स्थापित होने में सहायता की है।

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर पिछले कुछ सालों में काफी हल्ला हुआ है। खासतौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अक्सर इस बात को लेकर बहस चलती है कि बॉलीवुड के स्थापित परिवार बाहर से आने वाली प्रतिभाओं को आगे नहीं बढ़ने देते हैं। बावजूद इसके ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने बॉलीवुड में बिना किसी गॉड फादर के न सिर्फ जगह बनाई आज इंडस्ट्री के टॉपमोस्ट कलाकारों में से एक भी हैं। टीवी इंडस्ट्री या छोटे पर्दे ने ऐसे एक्टर्स को आगे बढ़ने में बहुत हेल्प की है। तो चलिए ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में जानते हैं जिन्होंने पहले टीवी पर और बाद में बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई।

शाहरुख खान :

आज शाहरुख बॉलीवुड बादशाह के नाम से पहचाने जाते हैं, लेकिन मूलत: दिल्ली के रहने वाले शाहरुख ने 90 के दशक में टीवी के कई सीरियल्स में काम किया है। उन्होंने वागले की दुनिया, सर्कस, फौजी और दरिया जैसे अपने समय के कई फेमस टीवी सीरीयल्स में काम किया है।

शाहरुख खान

विद्या बालन :

विद्या बालन ने भी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1995 में हम पाँच नाम के फेमस कॉमेडी शो से की थी, जिसमें उन्होंने प्रसिद्ध मराठी/हिन्दी कलाकार अशोक सराफ की बेटी का रोल किया था।

विद्या बालन

सुशांत सिंह राजपूत :

कोरोना काल में सुशांत सिंह राजपूत हमें छोड़कर चले गए लेकिन उनकी मौत आज भी एक रहस्य बनी हुई है। सुशांत को जितना प्यार दर्शकों ने छोटे पर्दे पर दिया उतना ही उन्हें बड़े पर्दे पर भी पसंद किया गया। उन्होंने किस देश में है मेरा दिल और पवित्र रिश्ता जैसे सीरियल्स में काम करने के बाद रियलिटी शोज ज़रा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 से भी दर्शकों का मनोरंजन किया।

सुशांत सिंह राजपूत

ग्रेसी सिंह :

पहले लगान और फिर मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकीं ग्रेसी सिंह भी स्थापित टीवी कलाकार रह चुकी हैं। फिल्मों में आने से पहले ग्रेसी ने जीटीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल अमानत में डिंकी का किरदार निभा दर्शकों के दिल में जगह बनाई थी।

ग्रेसी सिंह

राधिका मदान :

सांड की आँख और इंग्लिश मीडियम जैसी ऑफ बीट कमर्शियल फिल्मों में काम कर चुकी राधिका ने भी अपना करियर टीवी सीरियल्स से ही शुरू किया था। फिल्मों में आने से पहले राधिका ने मेरी आशिकी तुमसे ही में इशानी वाघेला का किरदार निभाया था, बाद में उन्होंने झलक दिखला जा के 7 और 8 सीजन में पार्टिसिपेट करने के अलावा नच बलिए के सीजन 8 में भी अपनी प्रतिभा से दर्शकों का मनोरंजन किया।

राधिका मदान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT