वैजयंतीमाला जन्मदिन
वैजयंतीमाला जन्मदिन Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

वैजयंतीमाला जन्मदिन : दिग्गज अभिनेताओं संग जुड़ा नाम, शादीशुदा डॉक्टर से हुआ प्यार

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। आज बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक वैजयंतीमाला अपना 86वां जन्मदिन मना रही हैं। वैजयंतीमाला ने 50-60 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया है। वे साउथ फिल्मों की पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्हें बॉलीवुड में आने के बाद पूरे देश में सुपरस्टार का दर्जा मिला। ‘मन डोले, मेरा तन डोले’, ‘होठों पे ऐसी बात’, ‘बहारों फूल बरसाओ’, ‘उड़े जब-जब जुल्फें तेरी’, ‘मैं का करूं राम मुझे बुड्ढा मिल गया’ जैसे गानों पर उनकी परफॉरमेंस ने लोगों को दीवाना बना दिया था। फिल्मों की तरह वैजयंतीमाला की लवलाइफ भी काफी दिलचस्प रही है। उनका नाम दिग्गज अभिनेताओं संग जोड़ा गया था। तो चलिए जानते हैं उनकी लवलाइफ के बारे में :

दिलीप कुमार :

वैजयंतीमाला का नाम सबसे पहले दिलीप कुमार के साथ जोड़ा गया था। दोनों ने 'नया दौर', 'पैगाम', 'लीडर' सहित कई फिल्मों में साथ काम किया था। कहा जाता है कि उस समय दिलीप कुमार फिल्मों में वैजयंतीमाला के कपड़ो से मैच करती ड्रेस पहनते थे।

राज कपूर :

दिलीप कुमार के बाद वैजयंतीमाला का नाम राज कपूर के साथ जोड़ा गया। कहा जाता है कि दोनों के अफेयर की ख़बरों से परेशान होकर राज कपूर की पत्नी घर छोड़कर चली गई थीं। इसके बाद वह इस शर्त पर वापस आई कि राज कपूर अब कभी वैजयंतीमाला के साथ फिल्मों में काम नहीं करेंगे।

डॉक्टर से हुआ प्यार :

एक बार वैजयंतीमाला को निमोनिया हो गया था। ऐसे में वह अपना इलाज करवाने के लिए डॉक्टर चमनलाल बाली के पास गई। कहा जाता है कि इस दौरान वैजयंतीमाला और चमनलाल एक-दूसरे के करीब आने लगे थे। हालांकि चमनलाल उस समय शादीशुदा थे, लेकिन इससे दोनों को कोई फर्क नहीं पड़ा। आगे चलकर डॉक्टर चमनलाल ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया और वैजयंतीमाला से शादी कर ली।

फिल्मों से हुईं दूर :

डॉक्टर चमनलाल से शादी करने के कुछ दिनों बाद ही वैजयंतीमाला ने फिल्मों से दूरी बना ली। वह चेन्नई जाकर रहने लगीं। इसके बाद भी उन्हें कई फिल्मों में काम करने के ऑफर दिए गए, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। फ़िलहाल वे तमिलनाडु की पॉलिटिक्स से जुड़ी हुई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT