जब ब्रिटेन के नए राजा को पद्मिनी कोल्हापुरे ने कर लिया था ‘किस’
जब ब्रिटेन के नए राजा को पद्मिनी कोल्हापुरे ने कर लिया था ‘किस’ Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

जब ब्रिटेन के नए राजा को पद्मिनी कोल्हापुरे ने कर लिया था ‘किस’, जानिए पूरा किस्सा

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद महारानी के बड़े बेटे प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स ब्रिटेन के नए राजा बन गए हैं। अब उन्हें किंग चार्ल्स तृतीय के नाम से जाना जाएगा। हालांकि वह ब्रिटेन के राजा तो बन गए हैं, लेकिन उनकी ताजपोशी फ़िलहाल नहीं हुई है। इसके लिए कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वैसे आपको बता दे कि किंग चार्ल्स का भारत से पुराना नाता रहा है। वह कई बार भारत की यात्रा पर आ चुके हैं। किंग चार्ल्स का भारत की यात्रा के दौरान एक मशहूर किस्सा भी है, जिसने उस समय खासी सुर्खियाँ बटोरी थीं। तो चलिए जानते हैं उस घटनाक्रम के बारे में।

शूटिंग देखने की चाहत :

दरअसल करीब 40 साल पहले किंग चार्ल्स भारत की यात्रा पर आए थे। इस दौरान उन्होंने भारत में होने वाली फिल्मों की शूटिंग देखने की इच्छा जाहिर की। ऐसे में चार्ल्स को मुंबई में हो रही फिल्म ‘आहिस्ता-आहिस्ता’ की शूटिंग देखने के लिए ले जाया गया। इस फिल्म में शम्मी कपूर, नंदा, कुणाल कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे मुख्य भूमिका में थे।

पद्मिनी ने कर लिया किस :

जब चार्ल्स फिल्म के सेट पर पहुंचे तो फिल्म की स्टार कास्ट उनका हार पहनाकर स्वागत कर रही थी। इसी दौरान जब फिल्म अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे की बारी आई तो उन्होंने चार्ल्स को माला पहनाने के बाद उनके गाल पर किस कर लिया। इस घटना से चार्ल्स भी हैरान रह गए। यह घटना भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में आग की तरह फ़ैल गई। देखते ही देखते पद्मिनी पूरी दुनिया में मशहूर हो गईं।

प्रिंस चार्ल्स को किस करने वाली लड़की :

इस घटना के बाद भारत के बाहर के लोग पद्मिनी को प्रिंस चार्ल्स को किस करने वाली लड़की के रूप में जानते थे। एक बार पद्मिनी घूमने के लिए लंदन गई थीं। इस दौरान इमिग्रेशन अधिकारी ने पद्मिनी को पहचान लिया और उनसे पूछा कि, ‘आप वही लड़की है ना जिसने प्रिंस चार्ल्स को किस किया था।’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT