Will Smith Banned from Oscars for 10 Years after Chris rock slap
Will Smith Banned from Oscars for 10 Years after Chris rock slap Social Media
सेलिब्रिटी

ऑस्कर में क्रिस को थप्पड़ मारना विल स्मिथ को पड़ा भारी, एकेडमी ने 10 साल के लिए किया बैन

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता विल स्मिथ (Will Smith) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, विल स्मिथ को ऑस्कर (Oscars) और अन्य एकेडमी कार्यक्रमों से 10 साल के लिए बैन कर दिया गया है। यह फैसला ऑस्कर सेरेमनी 2022 में विल स्मिथ द्वारा होस्ट को क्रिस रॉक को थप्पड़ मरने के बाद 8 अप्रैल को लिया गया है।

अकादमी ने जारी किया बयान:

हॉलीवुड फिल्म अकादमी ने फैसला लिया है कि, "ऑस्कर मंच पर क्रिस रॉक को थप्पड़ मारना गलत है। जिसके लिए विल स्मिथ को 10 साल तक किसी भी ऑस्कर समारोह में प्रवेश से वंचित रखा जाएगा।"

वहीं अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसिडेंट डेविड रुबिन और चीफ एक्जीक्यूटिव डान हडसन ने बयान जारी कर कहा, "94वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह का आयोजन हमारे समुदाय के उन अनेक लोगों के लिए किया गया था, जिन्होंने पिछले एक वर्ष में अविश्वसनीय काम किया। हालांकि, स्मिथ के अस्वीकार्य और गलत व्यवहार ने उन पलों को खराब कर दिया।"

बता दें कि, इस बार 94वां एकेडमी अवॉर्ड समारोह (Oscars 2022) काफी सुर्खियों में रहा। अवॉर्ड समारोह में हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ जिन्होंने मंच पर सरेआम क्रिस रॉक को जोरदार तमाचा जड़ दिया था। इस घटना के बाद से ही विल स्मिथ टीवी से लेकर सोशल मीडिया पर छा गए थे।

क्या है पूरा मामला:

जानकारी के लिए बता दें कि, 27 मार्च को आयोजित हुए 94वें एकेडमी अवॉर्ड समारोह में सर्वश्रेष्ठ फीचर डॉक्यूमेंटरी श्रेणी के लिए ऑस्कर पुरस्कार देते हुए क्रिस रॉक ने हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ की पत्नी एवं अभिनेत्री जेडा पिंकेट स्मिथ का मजाक उड़ाया था। जो विल स्मिथ को पसंद नहीं आया और उन्होंने मंच पर आकर रॉक को थप्पड़ मार दिया था, जिससे हर कोई हैरान रह गया। हालांकि, बाद में उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ, जिसके बाद उन्होंने माफी भी मांगी, लेकिन उन्होंने माफ़ी मांगते समय क्रिस रॉक का नाम नहीं लिया था। वहीं, बाद में विल स्मिथ ने एकेडमी से इस्तीफा भी दे दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT