Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput  Social Media
मनोरंजन

सुशांत केस: फांसी का फंदा बनाने में इस्तेमाल हुए कपड़े की होगी जांच

Author : Sudha Choubey

सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड मामले की जांच में जुटे हुए हैं। अब इस मामले में जांचकर्ता उस कपड़े की क्षमता की जांच करेंगे, जिसका एक्टर ने फांसी लगाने के लिए कथित रूप से इस्तेमाल किया था। कपड़े की तन्यता क्षमता (टेंसाइल स्ट्रेंथ) का आंकलन करके पता लगाया जाएगा कि, यह 80 किलोग्राम (एक्टर का वजन) भार उठाने में सक्षम था या नहीं।

बता दें कि, मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में तेजी से कार्रवाई कर रही है। 14 जून को सुशांत ने आत्महत्या कर लीl इसके बाद पुलिस ने अब तक 28-30 लोगों से पूछताछ की है। उनकी विस्तृत ऑटोप्सी रिपोर्ट के बाद पुलिस ने पुष्टि की कि, अभिनेता की मौत का कारण फांसी के कारण हुई श्वासावरोध है।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अब उस कपड़े को लैब में भेजेगी, जो सुशांत ने कथित तौर पर खुद को लटकाने के लिए इस्तेमाल किया था। रिपोर्ट के अनुसार, 'तन्य शक्ति' का विश्लेषण यह निर्धारित करेगा कि यह अभिनेता के समान भार वहन कर सकता है या नहीं।

एक जांचकर्ता ने बताया कि, पुलिस ने एक्टर की आंत के नमूनों के अलावा फंदा बनाने के लिए इस्तेमाल कपड़े को भी रासायनिक एवं फोरेंसिक विश्लेषण के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेजा है। अंतिम फरेंसिक रिपोर्ट आने में कम से कम तीन दिन और लगेंगे। मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए फारेंसिक विशेषज्ञ अभिनेता के गले के चारों ओर बने निशान की जांच करेंगे।

इस टेस्ट से पुलिस को पता चलेगा कि, कहीं उन्हें जांच-पड़ताल में कोई गलती, तो नहीं हुई। इस बीच, बांद्रा पुलिस ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को बयान दर्ज करवाने के लिए समन भेजा है। पुलिस ने 6 जुलाई को बांद्रा पुलिस स्टेशन बुलाया है। संजय लीला भंसाली ने सुशांत को फिल्म का ऑफर दिया, लेकिन डेट इश्यू के चलते दोनों के बीच बात नहीं बन पाई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT