Game Developer Lin Chi Murder
Game Developer Lin Chi Murder  Syed Dabeer Hussain - RE
मनोरंजन

गेम ऑफ़ थ्रोन्स के गेम डेवलपर 'लिन ची' की चाय में जहर देकर हत्या

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि, आप बस सफल हो जाओ आपके दुश्मन अपने आप ही पैदा हो जाएंगे। यानी कि, जब इंसान के पास खूब तरक्की कर लेता है और उसके पास खूब पैसा आ जाता है। ऐसे में कभी कभी लोग आपकी जान के भी दुश्मन बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ गेम डेवलपर Yoozoo के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी 'लिन ची' (Lin Qi Dies) के साथ हुआ।

लिन ची की हत्या :

दरअसल, गेम ऑफ़ थ्रोन्स (Games of Thrones) के लिए जाने जाने वाले गेम डेवलपर Yoozoo के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी लिन ची क्रिसमस पर मृत पाए गए थे। उनकी डेडबॉडी का पोस्टमार्टम होने और मामले की जांच होने पर पता चला है कि, उन्हें किसी ने चाय में जहर देकर मार दिया था। मामले की जांच कर रही शंघाई पुलिस ने बताया कि, उनकी हालत असहज होने के कारण उन्हें अस्पातल में भर्ती कराया गया था। रिपोस्ट सामने आने पर पता चला था कि, उन्हें चीनी चाय में जहर देकर मारा गया है।

Game Developer Game Developer Lin Chi Murder

मुख्य संदिग्ध लीन ची के सहयोगी :

शंघाई पुलिस के अनुसार, लीन ची को मारने में मुख्य संदिग्ध के रूप में लीन ची के सहयोगी Xu को माना जा रहा है। पुलिस ने उन पर शक जताते हुए आगे की जांच शुरू कर दी है। मीडिया खबरों की मानें तो, हिरासत में लिए गए व्यक्ति जू याओ Yoozoo की फिल्म निर्माण शाखा का प्रमुख है। बताते चलें, हुरुन चाइना की रिच लिस्ट में लिन ची का नाम उनकी संपत्ति के चलते ही दर्ज था। उनकी कुल संपत्ति लगभग 6.8 बिलियन युआन यानी लगभग 76 अरब 60 करोड़ रुपए थी।

Yoozoo की स्थापना :

बताते चलें, लिन ची चीन को उनके लोकप्रिय गेम्स के लिए तो जाना जाता ही था। साथ ही उन्हें उनके फिल्म निर्माण जगत में भी कदम रखने के लिए जाना जाता था। उन्होंने 2009 में Yoozoo की स्थापना की और गेमिंग उद्योग ने मोबाइल गेमिंग की दिशा में कई बड़े बदलाव होते देखे। बता दें, yoozoo एक वीडियो गेम डेवलपर और ब्राउज़र और मोबाइल गेम्स के पब्लिशर हैं जो मुख्य रूप से एशिया, यूरोप और उत्तरी अमेरिका में व्यापक रूप से ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम (MMORPG) है।

कर्मचारियों ने किया शोक व्यक्त :

उनकी मौत की खबर सामने आते ही उनकी कपंनी के कई कर्मचारी और कई पूर्व कर्मचारी उनकी मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए Yoozoo के ऑफिस के बाहर इकठ्ठा हुए। सभी ने मिलकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT