31 जनवरी को होगी रिलीज फिल्म 'गुल मकई'
31 जनवरी को होगी रिलीज फिल्म 'गुल मकई' Social Media
मनोरंजन

31 जनवरी को होगी रिलीज फिल्म 'गुल मकई'

Author : Pankaj Pandey

राज एक्सप्रेस। एच. ई. अमजद खान की फिल्म 'गुल मकई' की रिलीज डेट फाइनल हो गयी है। यह फिल्म 31 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। यह फिल्म नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित है।

लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री रीम शेख को मलाला यूसुफजई के रूप में देखा जाएगा। साथ ही राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता दिव्या दत्ता, अतुल कुलकर्णी, मुकेश ऋषि और पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। यह फिल्म जयंतीलाल गडा की पेन और टेक्नो फिल्म्स के अंतर्गत बनी है। इसके निर्माता संजय सिंगला हैं।

साहसिक कार्यों को दर्शाती है यह फिल्म :

सन 2009 में पाकिस्तान की स्वात घाटी को तालिबानी बंदूकधारियों ने जब्त कर लिया था और वहां के लोगों पर शरिया कानून लागू किया जा रहा था। यह फिल्म जियाउद्दीन यूसुफजई परिवार के ऐसे समय में किए गए साहसिक कार्यों को दर्शाती है। जियाउद्दीन यूसुफजई की बेटी, मलाला यूसुफजई ने दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन के खिलाफ अपने ब्लॉग के माध्यम से बीबीसी उर्दू वेबसाइट पर एक काल्पनिक नाम गुल मकई के साथ बात की, जो कि उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान के स्वात घाटी में हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ थी।

हमेशा लड़कियों के अधिकारों की बात की है मलाला ने :

मलाला ने हमेशा लड़कियों के अधिकारों की बात की। उन्होंने खासतौर पर लड़कियों को मिलने वाले शिक्षा के अधिकार पर आवाज उठाई। उनके साहस और बहादुरी को पूरी दुनिया में पहचान मिली और सभी ने सहयोग किया। हालांकि मलाला के पिता ने भी तालिबान के खिलाफ खूब आवाज उठाई, लेकिन मलाला को लड़कियों को न मिलने वाली शिक्षा के खिलाफ विरोध के लिए जाना जाता है।

तालिबान अपने मंसूबों में विफल रहा और आज के वक्त में संयुक्त राष्ट्र द्वारा चुनी गईं 2014 की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और दुनिया की सबसे मशहूर युवा, दुनिया भर की सभी महिलाओं की शिक्षा के लिए आवाज और ताकत बन गई हैं।

तरण आदर्श ने किया ट्वीट :

तरण आदर्श ने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है, “#GulMakai - the biopic on #MalalaYousafzai - to release on 31 Jan 2020... Stars #ReemShaikh as #Malala, #DivyaDutta, #AtulKulkarni, #Mukesh Rishi and #PankajTripathi... Directed by H E Amjad Khan... Produced by Sanjay Singla... Dr Jayantilal Gada and Tekno Films presentation,”

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT