Rip फुटबॉलर पेले
Rip फुटबॉलर पेले  Social Media
मनोरंजन

लेजेंड पेले के सम्मान में ए.आर.रहमान ने ट्वीट करते हुए डेडिकेट किया ये गाना...

Raj News Network

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर एआर रहमान (A.R.Rahman) ने ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले (Pele) के हॉनर में एक गाना उनको डेडिकेट किया हैं। फुटबॉलर के रूप में पेले ने तीन बार फीफा विश्व कप (1958, 1962, 1970) जीता था, जो अभी भी एक व्यक्तिगत फुटबॉलर के लिए रिकॉर्ड है। महान फुटबॉलर पेले जिनका आज निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे, एआर रहमान की तरफ से ये गाना उनके लिए एक ट्रिब्यूट होगा।

'द ग्रेटेस्ट' की उपाधि को अपने नाम किया :

पेले का असली नाम एडसन अरांतेस डो नेसिमेंटो था, लेकिन वह पेले के नाम से मशहूर हुए। उनका जन्म 23 अक्टूबर, 1940 को ब्राजील के ट्रेस कोराकोएस में हुआ था। फीफा द्वारा उन्हें 'द ग्रेटेस्ट' का शीर्षक भी मिला। ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में जन्मे दिग्गज फुटबॉलर ने 92 मैचों में 77 गोल किए हैं। अभी भी सेलेकाओ (ब्राजील) के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी पेले (Pele) ही हैं।

एआर रहमान का ट्रिब्यूट :

बॉलीवुड के महान सिंगर तथा संगीतकार ए.आर.रहमान ने महान फुटबॉल के खिलाड़ी पेले (Pele) के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें एक सॉन्ग डेडिकेट करते हुए ट्वीट में लिखा- "Rest in peace legend 🌺🌹🤲🏼🙏#pele I dedicate this song …honouring your legacy"

बता दें कि, दिग्गज फुटबॉलर कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट का जवाब देना भी बंद कर दिया था। पेले को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पता चला कि उन्हें रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन भी है। पेले फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ी माने जाते हैं और तीन बार के विश्व कप विजेता रह चुके हैं।

बॉलीवुड हस्तियां, जो फुटबॉल के उत्साही प्रशंसकों में से एक हैं, उनके नुकसान पर शोक व्यक्त करने और उनके परिवार के लिए प्रार्थना भेजने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लिया। करीना कपूर खान, विक्की कौशल, अभिषेक बच्चन, एआर रहमान और कई सेलेब्स ने फुटबॉल के दिग्गज खिलाडी पेले के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT